गुरुवार , मई 02 2024 | 08:25:41 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / कांग्रेस हरियाणा में अकेले लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव : भुप्रेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस हरियाणा में अकेले लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव : भुप्रेंद्र सिंह हुड्डा

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अपने दम पर जीतने में सक्षम है और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 10 सीट पर चुनाव लड़ेगी. इससे पहले, हुड्डा ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अपने दम पर 2024 का राज्य विधानसभा चुनाव जीतने में सक्षम है. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल आम आदमी पार्टी समेत हरियाणा में सक्रिय अन्य दलों के साथ गठबंधन के सवाल पर हुड्डा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जहां तक हरियाणा का सवाल है, कांग्रेस अपने दम पर जीतने में सक्षम है.”

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस सभी 10 (लोकसभा) सीट पर चुनाव लड़ेगी.” यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा चुनाव के लिए आप के साथ गठबंधन हो सकता है, हुडा ने कहा, ‘‘हरियाणा में कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम है.” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी ने पिछले साल आदमपुर विधानसभा उपचुनाव लड़ा था, जहां उनकी जमानत जब्त हो गई थी. सीट पर दावा करने का एक आधार होना चाहिए.” फिलहाल राज्य की सभी लोकसभा सीट भाजपा के पास हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …