रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:11:17 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म पर ऐसा नहीं कहना चाहिए : बदरुद्दीन अजमल

उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म पर ऐसा नहीं कहना चाहिए : बदरुद्दीन अजमल

Follow us on:

गुवाहाटी. ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने सनातन धर्म को लेकर डीएमके नेताओं के बयानों की निंदा की है. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि कोई किसी के धर्म के बारे में कुछ कहे, यह बहुत गलत बात है. अजमल ने कहा है कि हर व्यक्ति को दूसरों के धर्म का सम्मान करना चाहिए.

सनातन धर्म पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान पर अजमल से प्रतिक्रिया मांगी गई थी, जिस पर उन्होंने अपनी राय जाहिर की. उदयनिधि स्टालिन ने पिछले दिनों सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करते हुए कहा था कि इसका उन्मूलन (जड़ से खत्म) किया जाना चाहिए. टिप्पणी पर विवाद गहराने के बाद भी उदयनिधि अपने बयान पर कायम हैं.

डीएमके नेताओं के बयानों पर बदरुद्दीन अजमल का रिएक्शन

मीडिया से बात करते हुए एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा, ”…देखो बहुत बुरी बात है, कोई भी किसी भी धर्म के ऊपर चाहे कोई भी करे, चाहे बदरुद्दीन करे, बुरा है, गलत बात है, हर एक को दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए, इज्जत करना चाहिए और हम लोग इस किस्म के बयान को नहीं मानते हैं, हम इसको बुरा मानते हैं और इसको नकारते हैं.” सनातन धर्म पर विवादित बयानों को लेकर बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. को घेरा है, क्योंकि डीएमके इसका हिस्सा है. बीजेपी ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर सनातम धर्म को खत्म करने का गुप्त एजेंडा रखने का आरोप लगाया है.

DMK नेता के पोनमुडी के सनातन धर्म पर बयान को लेकर बीजेपी ने घेरा

बीजेपी ने डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री के पोनमुंडी के उस बयान को लेकर हमला बोला, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ‘इंडिया’ का गठन ‘सनातनी विचारधारा के विरोध में’ किया गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार (12 सितंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ”I.N.D.I A. की मुंबई बैठक के दो दिन बाद उदयनिधि स्टालिन का बयान आना, फिर प्रियांक खरगे का सनातन पर आघात और आज डीएमके के मंत्री की ओर से ये स्वीकार करना कि I.N.D.I A. का गठन ही सनातन धर्म के विरोध में किया गया था, यह सोनिया गांधी, राहुल और कांग्रेस की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है…”

ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी से की

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बाद उन्हीं की पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने भी सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी से की थी. ए राजा ने कहा था, ”सनातन धर्म एक सामाजिक बीमारी है जो यह कुष्ठ रोग और एचआईवी से ज्यादा घातक है.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब शुक्रवार को विधायकों को नमाज के लिए अलग से नहीं मिलेगी छुट्टी

गुवाहाटी. असम सरकार ने आज एक बड़ा फैसला सुनाया है। सरकार ने जुम्मा ब्रेक पर रोक …