रविवार , अप्रेल 28 2024 | 04:56:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / अदालत ने पुलिस को दी नूंह हिंसा के आरोपी विधायक मामन खान की 2 दिन की कस्टडी

अदालत ने पुलिस को दी नूंह हिंसा के आरोपी विधायक मामन खान की 2 दिन की कस्टडी

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा से पूर्व भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में कांग्रेस विधायक मामन खान को पुलिस ने गुरुवार को राजस्थान से गिरफ्तार किया था। आज कांग्रेस विधायक को एसआईटी अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने मामन खान को कोर्ट में पेश करने से पहले जिले में धारा 144 लागू कर 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिया है।

नूंह में भारी पुलिस बल तैनात

पुलिस ने विधायक को अदालत में पेशी को ध्यान में रखते हुए जिला के प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से फिरोजपुर झिरका में दो कंपनी अतिरिक्त बल थाने बुलाकर ड्यूटी प्वाइंट पर लगाया गया है। नूंह तथा फिरोजपुर झिरका और बड़कली चौक तथा आरोपित विधायक के गांव भादस में भी पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। प्रमुख जगहों पर आरएएफ की भी तैनाती की जा रही है।

जिले में धारा 144 लागू

वहीं, प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर राजस्थान से जुड़ी सीमाओं पर नाकेबंदी कर दी है और वाहनों की जांच करने के बाद ही लोगों को जिला में प्रवेश करने दिया जा रहा है। साथ ही प्रशासन ने लोगों से जुमे की नमाज अपने घर पर ही अदा करने की अपील की है।  मामन फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र से विधायक है।

नूंह में इंटरनेट बंद

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली है कि कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हंगामा या बवाल कर सकते हैं। जिसके चलते पुलिस ने जिले में धारा 144 लागू कर 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसके अलावा पुलिस ने तावडू में दुकानों को भी बंद करा दिया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …