बुधवार , मई 01 2024 | 03:26:41 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा में उद्धव ठाकरे के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं : केशव प्रसाद मौर्य

भाजपा में उद्धव ठाकरे के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं : केशव प्रसाद मौर्य

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी ‘शिवसेना’ के एक विज्ञान की खूब चर्चा है। इस विज्ञापन के बाद महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल भी गरमा गया है। वहीं, इस सबके बीच उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशल प्रसाद मौर्य ने बीजेपी की ओर से उद्धव ठाकरे को सुलह का ऑफर दे डाला। दरअसल, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। मौर्य ने महाजन संपर्क अभियान के अवसर पर उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने ठाकरे को खुला ऑफर देते हुए कहा कि अगर उद्धव ठाकरे को बीजेपी के साथ आना है तो उनके लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार हम उद्धव ठाकरे के पास नहीं जाएंगे। उन्हें खुद ही पहल करनी होगी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा करनी होगी। आगे बोलते हुए कहा कि ठाकरे बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं, उनके लिए बीजेपी के दरवाजे बंद नहीं हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के संकल्प कि सत्ता के लिए वे कभी भी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे के विपरीत जा कर उद्धव ने कांग्रेस एवं राकां से गठबंधन कर सरकार बनाई। कुर्सी पाने के लिए उन्हें यह नहीं करना चाहिए था। ठाकरे ने राजनैतिक दृष्टि से अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल कर दी है।

इस दौरान मौर्य ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि इस बार चर्चा का प्रस्ताव बीजेपी नहीं देगी क्योंकि उन्होंने गलती की है, बीजेपी ने गलती नहीं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौर्य ने यह भी कहा कि दोनों पारंपरिक और नैसर्गिक गठबंधन होंगे। 2014 के बाद और 2019 में गठबंधन टूटने के बाद भी अगर दोनों साथ आकर सरकार बना सकते हैं, तो अब भी ऐसी पहल की जा सकती है। मौर्य ने पुणे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राशन की दुकानों पर 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को मुफ्त अनाज देने का काम किया है।’ वहीं, उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश सबसे सुरक्षित महसूस कर रही है।

साभार : वन इंडिया

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …