बुधवार , मई 01 2024 | 05:28:23 PM
Breaking News
Home / व्यापार / सिंपल एनर्जी 2 नए अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर करने जा रही है लांच

सिंपल एनर्जी 2 नए अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर करने जा रही है लांच

Follow us on:

नई दिल्ली. सिंपल एनर्जी अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दम पर भारतीय बाजार में खुद को एक ब्रांड के तौर पर स्टैबलिश कर चुका है. अब कंपनी मार्केट में अपना फुटप्रिंट और मजबूत करना चाहती है. लिहाजा, कंपनी 2 नए अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी अपने सिंपल वन स्कूटर की डिलिवरी भी शुरू कर चुकी है.

बेंगलुरु स्थित ब्रांड ने अब कन्फर्म किया है कि दो अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर सस्ती कीमत पर उपलब्ध होंगे. इन्हें पोर्टफोलियो में मौजूदा मॉडल्स से नीचे प्लेस किया जाएगा. जिसमें सिंगल चार्ज पर 212 किमी की सेगमेंट-बेस्ट क्लेम्ड राइडिंग रेंज है. कंपनी ने दोहराया है कि दो नए जीरो-एमिशन स्कूटरों की कीमत ग्राहकों के लिए काफी अट्रैक्टिव होगी.

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर
उम्मीद की जा रही है कि नए स्कूटर सिंपल एनर्जी के पोर्टफोलियो को और मजबूत बनाएंगे और ये स्कूटर बेहतर रेंज के साथ आने वाले हैं. सिंपल वन और आने वाले वेरिएंट से लैस बैटरी पैक हाई सिक्योरिटी स्टैंडर्ड्स को पूरा करते हैं. सिंपल वन की कीमत रु. 1.45 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) है और इसे ग्राहकों का खूब प्यार मिल रहा है. इस स्कूटर को अब तक 1 लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं.

सबसे तेज ई-स्कूटर
इसे देश का सबसे तेज इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कहा जा रहा है क्योंकि यह शून्य से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.77 सेकंड में पकड़ सकता है. यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जिसमें थर्मल रनवे को कम करने के लिए आईआईटी-इंदौर के सहयोग से विकसित थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एलन मस्क ने नए एक्स यूजर्स से शुल्क लेने के दिए संकेत

वाशिंगटन. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स के मालिक एलन मस्क ने बड़ा फैसला किया है. मस्क …