गुरुवार , मई 02 2024 | 09:58:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / ममता बनर्जी नहीं आएगी सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में

ममता बनर्जी नहीं आएगी सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बना ली है. 20 मई को कर्नाटक को नए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री मिल जाएंगे. राज्य के नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार होंगे. दोनों नेता शनिवार (20 मई) को बेंगलुरु में शपथ लेंगे. हालांकि शपथ समारोह में भारतीय तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं जाएंगी.

सांसद डेरेक ओब्रायन से मिली जानकारी के मुताबिक ममता ने कार्यक्रम में अपनी प्रतिनिधि को भेजने का फैसला किया है. ममता बनर्जी ने टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार को कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भेजा है. शपथ समारोह में कई मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के नेताओं को व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है. ममता ने कर्नाटक में नई सरकार बनाने के लिए सिद्धारमैया को शुभकामनाएं दीं.

इन नेताओं को दिया गया है आमंत्रण 
कांग्रेस ने शपथ समारोह में ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और कुछ अन्य विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में एक विचारधारा वाले दलों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. इसके साथ ही शपथ ग्रहण के मौके पर विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास कर रही है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …