शनिवार, मई 18 2024 | 12:56:18 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम के अंतर्गत नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बच्चों से की बात

‘वतन को जानो’ कार्यक्रम के अंतर्गत नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बच्चों से की बात

Follow us on:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम के तहत जम्मू-कश्मीर के लगभग हर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 250 छात्रों से बातचीत की. इस कार्यक्रम के तहत वे देश का दौरा कर रहे हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये छात्र वंचित पृष्ठभूमि से आते हैं. उन्होंने बताया कि वे अब तक जयपुर, अजमेर और दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. कार्यक्रम का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के युवाओं और बच्चों को एक्सपोज़र देना है. कई विद्यार्थियों ने अपने विचार साझा किए. प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए उनसे देश को जानने का आह्वान किया. यह कार्यक्रम रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ है.

रिपोर्टों से पता चलता है कि जम्मू-कश्मीर के लगभग सभी जिलों से वंचित पृष्ठभूमि के 250 छात्र देश का दौरा कर रहे हैं. इस दौरे का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों को देश के अन्य हिस्सों से परिचित करवाना है. पीएम नरेंद्र मोदी इस अवसर छात्रों के साथ अपने विचार साझा किया और इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अभी अपने विचार व्यक्ति किये. प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों ने जम्मू कश्मीर और विभिन्न हिस्सों में उनकी यात्रा की जानकारी ली. पीएम मोदी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया और उनके साथ बातचीत की. इससे पहले, समाज कल्याण विभाग की आयुक्त सचिव शीतल नंदा ने जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों से चुने गए 250 बच्चों के एक समूह को ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम के तहत 12 दिवसीय एक्सपोजर विजिट के लिए 10 समन्वयकों और कार्यवाहकों के साथ जयपुर और नई दिल्ली के लिए रवाना किया था.

इस यात्रा का उद्देश्य युवाओं को देश की सांस्कृतिक और सामाजिक विविधता से परिचित कराना है. ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम में शामिल हुए बच्चे काफी खुश थे और वे लोग पीएम मोदी से मिलकर अपनी खुशी जताई.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसी पागल ने परमाणु बम लाहौर पर गिराया, तो ….. : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर …