शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 07:04:58 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नरेन्द्र मोदी एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे

नरेन्द्र मोदी एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रगति मैदान (गेट-4), नई दिल्ली में एक वीडियो संदेश के माध्यम से एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया (एएचसीआई) 2023 के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा रसायन और उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और वरिष्ठ राष्ट्रीय तथा राज्य के उच्च स्तरीय नेतृत्व के साथ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में 10 देशों के स्वास्थ्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की साझेदारी में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने भारत की जी20 अध्यक्षता के साथ ‘वन अर्थ वन हेल्थ’, एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 के 6वें संस्करण की सह-ब्रांडिंग की है। यह आयोजन 26 से 27 अप्रैल 2023 तक प्रगति मैदान, नई दिल्ली में होगा। दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य वैश्विक भागीदारी और वैश्विक स्वास्थ्य संरचना के निर्माण के लिए सहयोग और साझेदारी के महत्व पर जोर देना तथा मूल्य आधारित स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज को हासिल करने की दिशा में काम करना है। इसके अलावा, इसका उद्देश्य मेडिकल वैल्यू ट्रैवल के क्षेत्र में भारत की ताकत को प्रदर्शित करना, हेल्थकेयर वर्कफोर्स के निर्यातक के रूप में मूल्य आधारित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना तथा विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरना है।

यह कार्यक्रम भारत के जी20 प्रेसीडेंसी थीम ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ के अनुरूप है और इसका नाम भी ‘वन अर्थ वन हेल्थ’, एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले देशों के बीच यह स्वास्थ्य सेवा सहयोग के अवसर पैदा करेगी। भारत से सेवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के अलावा, यह अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करेगा, जो वैश्विक एमवीटी उद्योग के प्रमुख अधिकारियों, नीति निर्माताओं, उद्योग हितधारकों, विशेषज्ञों और दुनिया भर से आए पेशेवरों के बीच विशेषज्ञता की भागीदारी का गवाह बनेगा। यह प्रतिभागियों को दुनिया भर में आपसी नेटवर्क बनाने, विचारों का आदान-प्रदान करने, संपर्क बनाने और मजबूत व्यावसायिक साझेदारी बनाने में मदद करेगा।

इस शिखर सम्मेलन में 70 देशों के 125 प्रदर्शक और लगभग 500 मेजबान विदेशी प्रतिनिधी शामिल होंगे। इसके अलावा, अफ्रीका, मध्य पूर्व, स्वतंत्र देशों का राष्ट्रमंडल, सार्क और आसियान क्षेत्र के 70 से अधिक नामित देशों के मेजबान प्रतिनिधियों के साथ बी2बी बैठकें होनी हैं जो भारतीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और विदेशी प्रतिभागियों को एक मंच पर लाने का काम करेंगी। हितधारकों के साथ परस्पर संवादात्मक सत्रों के साथ, इस शिखर सम्मेलन में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, आयुष मंत्रालय, उद्योग मंचों, स्टार्टअप आदि के प्रतिष्ठित वक्ताओं और विशेषज्ञों के साथ पैनल चर्चा भी होगी।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बाबा साहब भीमराव रामजी आम्बेडकर स्वतंत्रता के बाद हुए चुनाव में किससे हारे थे?

क्या आप जानते हैं कि जिन संविधान निर्माता आम्बेडकर की दुहाई आज कई दल दे …