गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 06:49:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / दम है तो आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर दिखाओ : बसवराज बोम्मई

दम है तो आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर दिखाओ : बसवराज बोम्मई

Follow us on:

बेंगलुरु. कांग्रेस द्वारा आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने की बात पर भाजपा ने आज जमकर हमला बोला है। मंत्री प्रियांक खरगे के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा।

आरएसएस पर बैन की चुनौती

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब कभी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, उन्हें लोगों ने घर भेज दिया। पूर्व सीएम ने कहा, मैं कांग्रेस को फिर चुनौती देता हूं, वो ऐसा फिर करके देखें।

तीन महीने में गिरेगी सरकार

भाजपा नेता अशोक ने कहा कि कांग्रेस का कभी संसद में बहुमत था और देश के 15-20 राज्यों में सरकारें थीं, लेकिन ऐसी बातों के कारण की कांग्रेस का बुरा हाल है। हिम्मत है तो आरएसएस पर प्रतिबंध लगाओ, तुम्हारी सरकार तीन महीने भी नहीं चलेगी।

प्रियांक खरगे ने दिया था ये बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने गुरुवार को कहा था कि उनकी पार्टी कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम राज्य में शांति के लिए हिंसा में लिप्त किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेंगे, वो चाहे आरएसएस या बजरंग दल या कोई अन्य सांप्रदायिक संगठन हो। प्रियांक ने कहा कि हम कानूनी और संवैधानिक रूप से उन संगठनों से निपटेंगे जो राज्य में हिंसा बढ़काने का बीज बोना चाहेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …