गुरुवार , मई 09 2024 | 02:55:35 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / ममता बनर्जी के निकलते ही कूचबिहार में आपस में भिड़े टीएमसी के दो गुट

ममता बनर्जी के निकलते ही कूचबिहार में आपस में भिड़े टीएमसी के दो गुट

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली के अगले ही दिन तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच हिंसक संघर्ष में एक की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। कूचबिहार के एसपी सुमित कुमार ने बताया कि गीतलदाहा में आज सुबह दो गुटों के बीच झड़प हो गई। जानकारी के मुताबिक, पांच लोगों को गोली लगी है, जिनमें से एक बाबू हक की मौत हो गई है। स्थिति शांतिपूर्ण है। पुलिस मौके पर मौजूद है।

बांग्लादेश की सीमा से सटे इस इलाके में नाव से पहुंचा जा सकता है। इलाके में तनाव का माहौल है। तृणमूल के नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाये हैं, जबकि पुलिस का कहना है कि तृणमूल के लोग ही आपस में भिड़ गए। बता दें, पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, लेकिन उससे पहले राज्य में हिंसा जारी है। नामांकन के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं, जिसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कूचबिहार से पहले, मुर्शिदाबाद जिले के डोमकोल में हिंसा भड़क उठी थी। यहां प्रचार के दौन माकपा और टीएमसी कार्यकर्ता भिड़ गए थे। तृणमूल ने आरोप लगाया था कि विपक्षी दल भीड़ को उकसाकर माहौल खराब कर रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी के घर पर बम से हमला

वहीं, नदिया जिले के कृष्णगंज पंचायत समिति निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कल्पना सरकार के घर पर बम से हमला करने का मामला सामने आया है। भाजपा ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि जब उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने लाठी-डंडों से उनकी पिटाई की। भाजपा का कहना है कि पिटाई के दौरान राणाघाट दक्षिण से स्थानीय भाजपा विधायक मुकुटमणि अधिकारी के पिता भूपाल अधिकारी और भाई अनुपम अधिकारी घायल हो गए। विधायक के भाई का सिर फट गया है। घटना कृष्णगंज थाना के नागघाटा इलाके में रविवार देर शाम की है। पुलिस ने दोनों पक्षों के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

केंद्रीय सुरक्षा बलों को किया गया तैनात

बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले जारी हिंसा को देखते हुए राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। विपक्षी पार्टियों ने केंद्र से सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग की थी। चुनाव को देखते हुए राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 800 से ज्यादा कंपनियां तैनात की जाएंगी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हेलीकॉप्टर पर चढ़ते समय पैर फिसलने से चोटिल हुईं ममता बनर्जी

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दूसरे दिन ही पश्चिम बंगाल की …