शनिवार , मई 04 2024 | 01:09:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जय श्री राम लिखने से नाराज टीचर ने छात्र को पीट-पीट कर अस्पताल पहुंचाया

जय श्री राम लिखने से नाराज टीचर ने छात्र को पीट-पीट कर अस्पताल पहुंचाया

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में क्लास के ब्लैकबोर्ड पर जय श्री राम लिखने पर एक हिंदू छात्र की उसके मुस्लिम टीचर ने बुरी तरह पिटाई कर दी। जिसके बाद बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने बताया कि घटना बनी स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की है। छात्र को पीटे जाने की जानकारी मिलने पर सैकड़ों लोगों की भीड़ सड़क पर आ गई और घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। वहीं, पुलिस ने शनिवार (26 अगस्त) को आरोपी टीचर और प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। मामले की जांच जारी है।

पीड़ित छात्र नीरज कुमार 10वीं का छात्र है। उसने बताया कि सुबह उसने क्लास के ब्लैकबोर्ड पर जय श्री राम लिखा था। इतने में वहां फारूक अहमद नाम के टीचर आ गए। उन्होंने उसे ऐसा करता देख पीटना शुरू कर दिया। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने उसे पहले क्लास में लात-घूसों से पीटा। फिर प्रिंसिपल ऑफिस ले गए और वहां पर भी उसके साथ मारपीट की। टीचर जब उसे मार रहे थे तब किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश भी नहीं की।

मामले की जांच के लिए समिति गठित
कठुआ के डिप्टी कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। इसमें बनी के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट, कठुआ के डिप्टी चीफ एजुकेशन ऑफिसर और खरोटे गवर्नमेंट स्कूल के प्रिंसिपल शामिल हैं। समिति को रिपोर्ट 2 दिन में सौंपनी है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …