शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 09:33:57 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / सड़क और इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर भारत-रूस वर्किंग ग्रुप की बैठक हुई आयोजित

सड़क और इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर भारत-रूस वर्किंग ग्रुप की बैठक हुई आयोजित

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). सड़क और इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर भारत-रूस वर्किंग ग्रुप की पहली बैठक नई दिल्ली में आयोजित की गई। वर्किंग ग्रुप की स्थापना सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और रूसी संघ के परिवहन मंत्रालय के बीच समझौता ज्ञापन के तहत  सितंबर 2021 में हुई थी। सड़क परिवहन और सड़क उद्योग में द्विपक्षीय सहयोग पर सड़क परिवहन, लॉजिस्टिक्स, इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) और ग्रीन मोबिलिटी सेक्टर में संचार और सहयोग के दीर्घकालिक और प्रभावी द्विपक्षीय संबंध स्थापित करने के मकसद से यह सहयोग स्थापित किया गया।

बैठक की सह-अध्यक्षता सुअलका उपाध्याय, सचिव (आरटी एंड एच), सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और  दिमित्री बाकानोव, रूसी संघ के परिवहन उप मंत्री ने की। बैठक के दौरान हुए विचार-विमर्श में दोनों देशों द्वारा इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम, ग्रीन मोबिलिटी, सड़क सुरक्षा, सड़क परिवहन और राजमार्ग क्षेत्र में प्रौद्योगिकी कार्यान्वयन से संबंधित विभिन्न पहलों को प्रदर्शित किया गया। आयोजित चर्चाओं ने सड़क परिवहन विकास में डिजिटल प्रौद्योगिकी सक्षम आईटीएस सेवाओं के कार्यान्वयन के लिए भारत और रूस के बीच लंबे सहयोग का मार्ग प्रशस्त किया।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …