रविवार , अप्रेल 28 2024 | 09:56:49 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सहारनपुर में भिड़े राजपूत और गुर्जर समाज के लोग, इंटरनेट बंद

सहारनपुर में भिड़े राजपूत और गुर्जर समाज के लोग, इंटरनेट बंद

Follow us on:

लखनऊ. सहारनपुर में दो समाजों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए आज 29 मई (सोमवार) से अगले आदेशों तक प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है. इस मामले को लेकर जिलाधिकारी साहरनपुर कार्यालय की तरफ से एक लेटर भी जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि गुर्जर समाज द्वारा सर्वसम्मित से आज सोमवार (29 मई) को गौरव यात्रा सुबह 9 बजे से थाना नकुड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम फन्दपुरी स्थित राजेश पायलट/ सम्राट मिहिर भोज चौक तहसील नकुड में होनी प्रस्तावित है. वहीं राजपूत समाज द्वारा गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज गौरव यात्रा पर एतराज किए जाने से गुर्जर समाज में काफी रोष व्याप्त है. जिससे राजपूत समाज व गुर्जर समाज के बीच टकराव की स्थिति होने की प्रबल संभावना है.

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन द्वारा नई परम्परा होने के कारण गौरव यात्रा की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन इस यात्रा की प्रबल संभावना बनी हुई है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोक व्यवस्था कायम रखने हेतु जिला सहारनपुर के अन्दर सभी दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनियां मोबाईल नेटवर्क में उपलब्ध सभी इंटरनेट और मैसेजिंग/सोशल मीडिया (2G/3G / 4G/Edge/GPRS/SMS) की सुविधा 29 मई से अगले आदेशों तक तत्काल प्रभाव से बैन की गई हैं. जिलाधिकारी की तरफ से बताया गया है कि यह आदेश शांति और लोक प्रशांति को भंग होने से रोकने के लिया गया है. प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि इन आदेशों की अवहेलना की परिस्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अन्तर्गत कार्यवाही की जा सकती है. इसके साथ ही इस आदेश को पुलिस थाना कार्यालय और तहसील मुख्यालयों के कार्यालयों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व अन्य कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराया जाने को भी कहा गया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …