रविवार , अप्रेल 28 2024 | 01:29:33 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / दिग्विजय सिंह ने जैन तीर्थ पर किया विवादित पोस्ट, एफआईआर दर्ज

दिग्विजय सिंह ने जैन तीर्थ पर किया विवादित पोस्ट, एफआईआर दर्ज

Follow us on:

भोपाल. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब नई मुसीबत में फंस गए हैं। दिग्गी राजा पर अब एक पोस्ट को लेकर एफआईआर दर्ज की गई। दरअसल ये केस दमोह में दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता ने दमोह जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर के संबंध में एक विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद उनपर केस दर्ज हुआ है।

हिंदू संगठनों ने की थी श‍िकायत

दिग्विजय सिंह(FIR on Digvijay Singh)के पोस्ट को लेकर कई हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी। पोस्ट के बाद बजरंग दल एवं हिंदूवादी संगठनों द्वारा पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी, जिसके बाद कोतवाली दमोह में मामला दर्ज किया गया है।

पोस्ट के बाद से जिले में हलचल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (FIR on Digvijay Singh) द्वारा किए गए पोस्ट के बाद से जिले में हलचल मची थी। पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी एवं कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा कुंडलपुर का निरीक्षण करवाया गया और जानकारी भी ली गई थी। हालांकि, वहां पर कोई गलत घटना घटित नहीं होने की बात कही गई।

कुंडलपुर ट्रस्ट ने क्या कहा?

मामले में कुंडलपुर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष चंद्र कुमार बजाज का भी बयान आया। जिले में हलचल को लेकर उन्होंने कहा कि जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर में इस प्रकार की कोई भी घटना ना तो घटित हुई है ना ही किसी के द्वारा इस प्रकार का कोई प्रयास किया गया है।

पहले भी दो केस दर्ज हो चुके

दिग्गी राजा पर पहले भी गलत पोस्ट को लेकर दो केस दर्ज हो चुके हैं। RSS के पूर्व प्रमुख गोलवलकर पर एक पोस्ट करने पर उनपर यह केस दर्ज किए गए थे। गलत टिप्पणी को लेकर उन पर इंदौर और उज्जैन में केस दर्ज हुआ था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …