गुरुवार , मई 02 2024 | 10:23:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / फिर उठी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जिन्ना की तस्वीर हटाने का मुद्दा

फिर उठी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जिन्ना की तस्वीर हटाने का मुद्दा

Follow us on:

लखनऊ. भ्रष्टाचार विरोधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित केशव देव गौतम ने अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम को पत्र लिखकर मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर AMU ( अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ) सो हटाने की मांग की है. पंडित केशव का कहना है कि सांसद अपना वादा भूल गए हैं. उन्होंने जिन्ना की तस्वीर हटाने के लिए एएमयू के कुलपति को भी पत्र लिखा है. दरअसल सांसद सतीश गौतम ने वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान जट्टारी क्षेत्र में सभा करते हुए कहा था कि वो जीत गए तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की तस्वीर को हटाकर पाकिस्तान पहुंचा दूगा. लेकिन अभी तक जिन्ना की तस्वीर नहीं हटाई गई. अब इसको लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट पंडित केशव देव शर्मा ने सांसद सतीश गौतम को एक पत्र लिखा है.

पत्र में उन्होंने कहा है कि सांसद जी ने जो वादा किया था जट्टारी में एक जनसभा के दौरान 2019 में दोबारा चुनाव जीत लूंगा तो जिन्ना की तस्वीर हटवा कर पाकिस्तान भेजूंगा और 20% ओबीसी आरक्षण लागू करा कर रहूंगा. लेकिन दोनों में से एक भी काम अभी तक नहीं हुआ है. 4 वर्ष से ज्यादा समय बीत चुके हैं. अगर 15 दिनों के अंदर यदि मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ से पाकिस्तान नहीं पहुंची तो भ्रष्टाचार विरोधी सेना आपके विरुद्ध वादाखिलाफी को लेकर आपके कार्यालय यानी सांसद के ऑफिस पर धरना प्रदर्शन करूंगा. आरटीआई एक्टिविस्ट पंडित केशव देव ने बताया कि 2019 में जब सांसद सतीश गौतम चुनाव लड़े थे. दूसरी बार लोकसभा अलीगढ़ इस दौरान उन्होंने जट्टारी में एक सभा की थी और उस सभा में यह कहा था सार्वजनिक कि अगर मैं दूसरी बार चुनाव जीता तो 2 साल में जिन्ना की तस्वीर जो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी है उसे पाकिस्तान भिजवा कर मानूंगा और 20% ओबीसी समाज को आरक्षण दिलाने का भी कार्य करूंगा.

मगर 4 साल हो गए 5 वां वर्ष भी लग गया है. उन्होंने अभी तक कोई भी बायदा पूरा नहीं किया है. उसे को लेकर मैंने पिछले वर्ष भी प्रधानमंत्री के नाम पत्र और ज्ञापन दिया था. उस समय भी उन्होंने आश्वासन दिया था कि प्रयास करूंगा. लेकिन इस बात को 4 साल यह गुजर गया है. सांसद सतीश गौतम ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं. इसे लेकर हमने कल एक पत्र सतीश गौतम को भेजा है. यह सब देव ने कहा है कि अगर हमारी यह मांग पूरी नहीं हुई तो हम सांसद सतीश गौतम के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठेंगे.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …