गुरुवार, जुलाई 04 2024 | 11:07:34 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने की कूच बिहार में पीड़ितों से मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने की कूच बिहार में पीड़ितों से मुलाकात

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में अवैध संबंध बनाने वाले युगर की पिटाई मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता तजेमुल इस्लाम पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। घटना रविवार की है। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो जारी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। टीएमसी नेता तजेमुल इस्लाम पर हत्या के प्रयास, एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला करने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सोमवार को एक स्थानीय अदालत ने उन्हें पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उनके खिलाफ हत्या समेत अन्य 12 पुराने आपराधिक मामले लंबित हैं। मंगलवार को राज्यपाल पीड़ितों से मिलने चोपड़ा जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने कूच बिहार में ही उनसे (पीड़ितों) मुलाकात की।

राज्यपाल ने सीएम से मांगी रिपोर्ट

सोशल मीडिया पर वीडियो जारी होने के बाद इस मामले को लेकर विवाद खड़ा हो गया। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से रिपोर्ट मांगी। वहीं भाजपा ने टीएमसी पर राज्य में तालिबान शासन कायम करने का आरोप लगाया। राज्यपाल आज चोपड़ा जाकर पीड़ितों और स्थानीय लोगों से मिलने वाले थे, लेकिन उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। उन्होंने कार्यक्रम रद्द करने का कारण भी बताया। दरअसल, पीड़ितों का कहना है कि वह फिलहाल अकेले रहना चाहते हैं। राज्यपाल पीड़ितों से मिलने चोपड़ा जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने मंगलवार की सुबह कूच बिहार में उनसे मुलाकात की। आनंद बोस मंगलवार को नई दिल्ली से सीधे बागडोगरा पहुंचे और वहां से कूच बिहार के लिए रवाना हुए। कूच बिहार में उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की।

पीड़ितों से मुलाकात पर एक अधिकारी ने कहा, “पीड़ितों ने कूच बिहार में मिलने की इच्छा जताई और हम वहां पहुंच चुके थे। राज्यपाल ने पीड़ितों से मुलाकात की। अब वह चोपड़ा जाएंगे या नहीं यह उनके ऊपर निर्भर करता है।” पीड़ितों से मिलने से पहले आनंद बोस ने बताया था कि पीड़ित कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहते हैं। इसलिए वह उनकी भावना का सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा, “पीड़ित कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहते हैं। मैं उनकी भावना का सम्मान करता हूं। जब भी पीड़ित मुझसे मिलना चाहेंगे, मैं उनसे मिलने वहां जाऊंगा या वह यहां आना चाहे तो मैं राजभवन में उनका स्वागत करूंगा। वह अपनी सुविधानुसार मुझसे मिल सकते हैं।”

इस मामले में एक आईपीएस अधिकारी ने बताया कि तजेमुल इस्लाम अपने इलाके का एक मजबूत व्यक्ति है। उसके खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज है। 2021 में चोपड़ा में एक हत्या के मामले में उसका नाम सामने आया था। अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं। तजेमुल इस्लाम को टीएमसी विधायक हमीदुर रहमान का करीबी सहयोगी बताया जा रहा है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पश्चिम बंगाल में चक्रवात रेमल का असर दिखना हुआ शुरू

कोलकाता. बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुआ चक्रवात ‘रेमल’ (Cyclone Remal) रविवार आधी रात को …