गुरुवार , मई 02 2024 | 09:00:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / पश्चिम बंगाल की जनता ने नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय ले लिया है : अमित शाह

पश्चिम बंगाल की जनता ने नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय ले लिया है : अमित शाह

Follow us on:

कोलकाता (मा.स.स.). केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने बीरभूम (पश्चिम बंगाल) में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन किया और इसके पश्चात बीरभूम के बेनीमाधब स्कूल ग्राउंड में आयोजित विशाल ‘जनसंपर्क समावेश’ रैली को संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सुकांता मजूमदार, पश्चिम बंगाल विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रामाणिक, केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, प्रदेश भाजपा प्रभारी डॉ मंगल पांडेय, जगन्नाथ चटर्जी, जिला भाजपा अध्यक्ष अनूप साहा एवं ध्रुवा साहा सहित कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों के साथ-साथ भारी संख्या में शाह को सुनने के लिए लोग उपस्थित थे।

अमित शाह ने कहा कि कल से बंगाल का नया वर्ष शुरू हो रहा है। मैं पूरे पश्चिम बंगाल की जनता को नए साल की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूँ। उन्होंने मार्च 2022 में बीरभूम के बगतुई नरसंहार में मारे गए सभी लोगों को प्रणाम करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर के अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने गीत गोविंद के रचयिता महाकवि जयदेव एवं महाकवि चंडी दासको भी नमन किया। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि मैं बाबासाहेब को भी श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूँ। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीने बाबासाहेब के सम्मान में कई कार्य किये हैं। उन्होंने 14 अप्रैल को समरसता दिवस घोषित किया, 26 नवंबर को संविधान दिवस घोषित किया और बाबासाहेब से जुड़े पंचतीर्थों का भी विकास किया। मध्य प्रदेश के महू में जन्मभूमि, लंदन में डॉ अंबेडकर मेमोरियल के रूप में शिक्षाभूमि, नागपुर में दीक्षा भूमि, मुंबई में चैत्य भूमि और दिल्ली में नेशनल मेमोरियल के रूप में महापरिनिर्वाण भूमि का विकास किया गया। आदरणीय प्रधानमंत्रीने देश में पहली बार गरीब घर की संथाली आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को महामहिम द्रौपदी मुर्मू के रूप में प्रतिष्ठित किया।

शाह ने कहा कि पिछले विधान सभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की महान जनता ने हमें 77 सीटें दी थीं। भारतीय जनता पार्टी के लिए यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में हमारे विधायकों के साथ विरोधी दल के नेता के रूप में सुवेंदु अधिकारी दीदी की दादागिरी से दो-दो हाथ कर रहे हैं। भाजपा लगातार दीदी की सरकार के भ्रष्टाचार का खुलासा कर रही है। पश्चिम बंगाल की जनता के हित में भाजपा जो संघर्ष कर रही है, इसी के कारण गौ-तस्करी करने वाले सत्ताधारी पार्टी से जुड़े यहाँ के एक नेता को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा है। पश्चिम बंगाल की जनता ने भाजपा को 77 सीटों के साथ लगभग 38 प्रतिशत वोट दिया। मैं आज पश्चिम बंगाल की जनता से अपील करने आया हूँ कि 2024 के लोक सभा चुनाव में बाकी की कसर पूरी कर दीजिये, भाजपा को यहाँ 35 से अधिक सीटें देकर आदरणीय नरेन्द्र मोदीको पुनः प्रधानमंत्री बनाइये।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दीदी और भतीजे के जुर्म और जुल्म को हटाने का एकमात्र रास्ता है भाजपा। तृणमूल कांग्रेस के संत्रास से पश्चिम बंगाल को मुक्त करने का एकमात्र रास्ता है भाजपा। पश्चिम बंगाल में घुसपैठ को समाप्त करने का एकमात्र रास्ता है भाजपा, गौ-तस्करी को ख़त्म करने का एकमात्र रास्ता है भाजपा। असम में भाजपा की सरकार आते ही गौ-तस्करी भी बंद हो गई और घसपैठ भी रुक गई। मैं पश्चिम बंगाल की जनता से अपील करता हूँ कि 2024 में भाजपा को पश्चिम बंगाल में 35 सीटें दे दीजिये, 2025 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही ममता दीदी की तृणमूल सरकार अपने ही पापों के बोझ से गिर जायेगी। एक बार पश्चिम बंगाल में कमल खिला दीजिये फिर न बम धमाके होंगे, न रामनवमी पर हमले होंगे, न महिलाओं पर अत्याचार होगा, न हत्या होगी, न घुसपैठ होगा, न गौ-तस्करी होगी और न ही भ्रष्टाचार होगा। पश्चिम बंगाल में जिस तरह से भ्रष्टाचार चल रहा है, उस भ्रष्टाचार को मिटाने का एकमात्र रास्ता भारतीय जनता पार्टी है।

उन्होंने कहा कि अभी रामनवमी के जुलूस पर हावड़ा सहित राज्य के कई इलाकों में हमला हुआ। क्या पश्चिम बंगाल में रामनवमी का जुलूस नहीं निकलना चाहिए? अगर रामनवमी का जुलूस पश्चिम बंगाल में शांति से नहीं निकलेगा तो कहाँ निकलेगा? तृणमूल कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण रामनवमी के जुलूस पर हमला करने वाले उपद्रवियों की हिम्मत बढ़ी है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि एक बार पश्चिम बंगाल लोक सभा चुनाव में मोदीको 35 सीटें देकर उन्हें पुनः प्रधानमंत्री बनाइये, यहाँ भाजपा की सरकार बनाइये, फिर रामनवमी के जुलूस पर हमला करने की किसी की भी हिम्मत नहीं होगी। ममता दीदी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि दीदी के शासन में बंगाल बम धमाकों का सेंटर बन चुका है। अभी-अभी एनआईए ने बीरभूम में भारी मात्रा में डेटोनेटर और अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया है। अगर धमाके का यह जखीरा एनआईए ने नहीं पकड़ा होता तो न जाने कितने लोगों की जानें बम धमाकों में जाती। जिस बीरभूम ने आजादी के आंदोलन में बहुत बड़ा योगदान दिया, उस बीरभूम को आतंक का सेंटर बनाने का पाप ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने किया।

मंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीने पूरे देश में जातिवाद और परिवारवाद को लगभग-लगभग समाप्त कर दिया है। दीदी बंगाल की गरीब जनता के लिए काम नहीं करती। उनका लक्ष्य बंगाल की जनता का कल्याण नहीं है। उनका एकमात्र उद्देश्य अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है। दीदी को बंगाल के गरीबों की कोई चिंता नहीं है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजो भी योजनाएं पश्चिम बंगाल भेज रहे हैं, दीदी की सरकार उन योजनाओं को राज्य में नीचे तक पहुँचने नहीं देती। दीदी ने तीन लाख नौकरी देने का वादा किया था, कुछ भी नहीं हुआ। दीदी ने युवाओं को भत्ता देने का भी वादा किया था लेकिन इस पर भी कुछ नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल के युवा तृणमूल कांग्रेस की सरकार से हिसाब मांग रहे हैं कि उन वादों का क्या हुआ? ये वादे करना तो दूर, तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने भर्तियों में भी इतना घोटाला किया कि ईडी को इनके नेताओं के घर से ट्रक भर-भर के रुपया ले जाना पड़ा। 21-21 करोड़ रुपये इनके मंत्रियों के घर से बरामद होते हैं।

तृणमूल कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए कि वे बंगाल के गरीब युवाओं के नौकरी में भ्रष्टाचार करके अपने बंगले बना रहे हैं। जब मोदीइन भ्रष्टाचारियों को जेल में डालते हैं तो कहते हैं कि हम पर अत्याचार हो रहा है! जिनके घर से 21 करोड़ कैश बरामद होता हो, उसे जेल में डालना चाहिए या नहीं? ममता दीदी, आपको और आपके भतीजे को जो भी करना है, कर लीजिये लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ यह लड़ाई नहीं रुकने वाली है। हम आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीके नेतृत्व में भ्रष्टाचार को समाप्त करके रहेंगे। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि इतने साल से आप पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री हैं, आप बताइये कि आपने यहाँ की जनता के लिए क्या किया? शाह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्रीकोरोना काल के समय से लगातार ढाई साल से पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो चावल मुफ्त भेज रहे हैं। लेकिन, मोदीको चावल पश्चिम बंगाल की जनता को भेजते हैं, यहाँ ममता दीदी थैले के ऊपर अपना नाम और फोटो लगा देती है।

ममता दीदी केंद्र से भेजे अनाज की थैली के ऊपर अपना फोटो क्यों लगाती हैं, यदि उन्हें लगाना है तो वह अपनी ओर से भी गरीब जनता को 5-5 किलो मुफ्त अनाज दें और उसके ऊपर अपना नाम और अपनी फोटो लगाएं। मोदी सरकार देश के लगभग 8 करोड़ गरीबों के घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचा चुके हैं। पश्चिम बंगाल में भी लगभग 57 लाख लोगों को टैप वाटर कनेक्शन इसके तहत मिला है। पहले पश्चिम बंगाल में केवल 50,000 घरों में ही नल से जल मिलता था। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने कोलकाता मेट्रो के लिए 1,000 करोड़ रुपए दिए, चित्तरंजन सेंटर के लिए 15 करोड़ रुपये दिए, सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलिविजन संस्थान के लिए 36 करोड़ रुपये दिए, वंदे भारत ट्रेन लगभग 7,800 करोड़ रुपए की लागत से शुरू की, 411 करोड़ रुपये रुपए की लागत से 11 नए सड़क बनाए और स्वच्छ भारत योजना के तहत पश्चिम बंगाल के लगभग 74 लाख घरों में शौचालय बनाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के लगभग 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दे रहे हैं लेकिन पश्चिम बंगाल के लगभग 8 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा क्योंकि ममता दीदी नहीं चाहती कि आयुष्मान भारत योजना यहां शुरू हो। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि एक बार आप पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बना दीजिये, हम यहाँ के लोगों को भी फ्री ऑफ़ कॉस्ट आयुष्मान भारत की सुविधा का लाभ देंगे। बीरभूम में उज्ज्वला योजना के तहत 1.08 लाख लोगों को एलपीजी सिलेंडर दिया गया। हमने तो अपना हिसाब दिया, अब ममता दीदी अपना हिसाब-किताब लेकर आएं। तृणमूल कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए शाह ने कहा कि जिसको भारत सरकार ने गौ तस्करी में जेल में डाला, ऐसे नेताओं को आज भी दीदी ने अपनी पार्टी का जिलाध्यक्ष बनाये रखा है। यदि पश्चिम बंगाल में आप बम धमाका बंद करना चाहते हैं, गौ-तस्करी रोकना चाहते हैं, भ्रष्टाचार को समाप्त करना चाहते हैं, भाई-भतीजावाद को बंद करना चाहते हैं तो आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीके नेतृत्व में यहाँ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनानी होगी।

मैं आप लोगों के सामने गारंटी देकर जाता हूँ कि भारतीय जनता पार्टी ममता दीदी के हिटलर जैसे शासन को नहीं चलने देगी। ममता दीदी, आप भले स्वप्न देख रही हैं कि आप के बाद आपका भतीजा मुख्यमंत्री बनेगा लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूँ कि पश्चिम बंगाल में अगला मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का बनने जा रहा है। इसका ट्रेलर 2024 में लोक सभा चुनाव में 35 सीटों पर कमल खिलने के साथ शुरू होगा। पश्चिम बंगाल में 35 सीटों पर भाजपा को विजयी बना कर फिर आदरणीय नरेन्द्र मोदीको प्रधानमंत्री बनाना है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को मजबूत जवाब ममता बनर्जी नहीं दे सकती, कश्मीर से आतंकवाद ममता दीदी ख़त्म नहीं कर सकती। ये केवल और केवल मोदीकर सकते हैं और कोई नहीं। अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर को कांग्रेस, तृणमूल, कम्युनिस्ट, सपा, बसपा, राजद – सब वर्षों से लटका कर बैठे थे। माननीय प्रधानमंत्रीने मंदिर का शिलान्यास कर दिया और तेज गति से श्रीरामजन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। देश को सुरक्षित करना है, समृद्ध बनाना है, पश्चिम बंगाल में शांति स्थापित करनी है, यहाँ से भ्रष्टाचार को ख़त्म करना है और पश्चिम बंगाल से भाई-भतीजावाद को ख़त्म करना है तो आदरणीय नरेन्द्र मोदीको पुनः प्रधानमंत्री बनाना होगा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …