बुधवार , मई 01 2024 | 09:14:46 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव ठाकरे की कांग्रेस को चेतावनी, ‘दोस्ती तोड़ो, मुकाबला करो’

उद्धव ठाकरे की कांग्रेस को चेतावनी, ‘दोस्ती तोड़ो, मुकाबला करो’

Follow us on:

मुंबई. सांगली और मुंबई की सीटों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस में कड़वाहट इतनी बढ़ गई है कि आज शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस से साफ कह दिया कि चुनाव में दोस्ताना लड़ाई जैसी कोई चीज नहीं होती। दोस्ती तोड़ो, और मुकाबला करो।

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की परंपरागत सीट रही पश्चिम महाराष्ट्र की सांगली से अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है। कांग्रेस इससे नाराज है। वह उद्धव पर सांगली से अपना उम्मीदवार वापस लेने का दबाव बना रही है। उसका कहना है कि यदि शिवसेना (यूबीटी) ने ऐसा नहीं किया, तो वह वहां अपना भी उम्मीदवार उतारकर दोस्ताना मुकाबला करेगी।

कांग्रेस की तरफ से आ रहे इस बयान पर आज उद्धव ठाकरे ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चुनाव में दोस्ताना मुकाबला जैसी कोई चीज नहीं होती। दोस्ती तोड़ो और मुकाबला करो। इसी प्रकार मुंबई में भी कुछ सीटों के लिए अड़ी कांग्रेस को सीधा संदेश देते हुए उद्धव ने कहा कि वह मुंबई में चार सीटों पर लड़ रहे हैं।

मुंबई उत्तर-मध्य के अलावा उत्तर मुंबई की सीट वह कांग्रेस को देना चाहते हैं। यदि कांग्रेस इस पर राजी नहीं होती, तो वह इन दोनों सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित कर देंगे। बता दें कि मुंबई उत्तर-पश्चिम की सीट पर शिवसेना (यूबीटी) द्वारा उम्मीदवार घोषित कर देने के कारण ही कांग्रेस में आंतरिक रार छिड़ गई है। वहां उम्मीदवारी की इच्छा रख रहे मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम भी अब कांग्रेस छोड़ने का मन बना चुके हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …