रविवार, जुलाई 07 2024 | 04:23:11 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा

Follow us on:

जयपुर. राजस्थान की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान की बीजेपी की भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मीणा ने लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि अगर वे अपने क्षेत्र और प्रभाव वाले इलाके से कोई भी सीट हार जाते हैं तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. लोकसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी हार गई थी.

उसके बाद से किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफा देने के कयास शुरू हो गए थे. खुद किरोड़ीलाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसको लेकर संकेत दिया था. उसके बाद उन्होंने सरकारी सुविधाओं से दूरी बना ली थी. दौसा सीट से बीजेपी की हार के बाद विपक्ष ने भी उन पर हमला बोला था. तब से लेकर लगातार उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे. उसके बाद आज उन्होंने न्यूज 18 के कैमरे के सामने इसका खुलासा किया. मीणा ने कहा कि हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है.

मीणा ने किया था पहले ये ऐलान

लोकसभा चुनावों के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने साफ कहा था कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने उनको उनके प्रभाव वाली सात आठ सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए कहा था. मीणा ने कहा था दौसा और टोंक-सवाई माधोपुर समेत इन सीटों पर उन्होंने पहले भी बहुत काम किया है. उसके बावजूद भी अगर वे पार्टी को जीत नहीं दिला पाए तो नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दे देंगे. मीणा ऐलान किया था कि उन्होंने दौसा समेत जिन सात सीटों पर लोकसभा चुनाव प्रचार किया है उनमें से अगर एक भी सीट पार्टी हार गई तो वे मंत्री पद छोड़ देंगे.

तीन बार सांसद रह चुके हैं किरोड़ीलाल मीणा

किरोड़ीलाल मीणा पूर्वी राजस्थान में बीजेपी का बड़ा चेहरा हैं. वर्तमान में सवाई माधोपुर से विधायक मीणा इस बार पांचवीं बार विधानसभा का चुनाव जीते हैं. इससे पहले वे दो बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा से सांसद रह चुके हैं. वे एक बार जिला प्रमुख भी रह चुके हैं. उनकी पत्नी गोलमा देवी भी राज्यमंत्री रह चुकी हैं. किरोड़ीलाल मीणा को जमीन से जुड़ा हुआ नेता माना जाता है.

साभार : न्यूज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दरगाह के पास से गुजरते समय चारभुजा नाथ की शोभायात्रा पर हुआ पथराव

जयपुर. चित्तौड़गढ़ से पथराव को लेकर बड़ी खबर है, बता दें कि दशमी पर जुलूस निकालने …