गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:22:33 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अपर्णा यादव ने संभाला उत्तर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

अपर्णा यादव ने संभाला उत्तर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

Follow us on:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अब अपना पद संभाल लिया है. अपर्णा यादव ने पद संभालते ही बीते करीब एक सप्ताह से चली आ रही अटकलों पर अब विराम लगा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बतौर उत्तर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल ली है. अपर्णा यादव जब बुधवार को उपाध्यक्ष का पद संभाल रही थीं उस वक्त उनके साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक भी मौजूद रहीं. इस दौरान दोनों ने मीडिया के तमाम सवालों का जवाब दिया. उन्होंने अपने बयानों के जरिए आगे के अपने विजन को बताया और साथ ही महिलाओं के लिए अपनी प्रतिबद्धता को फिर दोहराया है.

दरअसल, बीते बुधवार को यूपी महिला आयोग के सदस्यों की लिस्ट जारी हुई थी. शासन के ओर से जारी अधिसूचना में बबिता चौहान को बतौर अध्यक्ष जगह दी गई थी. जबकि अपर्णा यादव को इसमें उपाध्यक्ष बनाया गया था. इसके बाद अपर्णा यादव के नाराज होने की अटकलें थीं. लेकिन अब अटकलों पर ब्रेक लग गया है. गौरतलब है कि बीते करीब एक सप्ताह तक यह अटकलें चलती रही कि अपर्णा यादव नई जिम्मेदारी से खुश नहीं हैं. कई मीडिया रिपोर्टस में ये दावा किया गया कि वह फिर से समाजवादी पार्टी में जाने का विचार कर रही हैं और परिवार के संपर्क में हैं. उनकी शिवपाल यादव से मुलाकात का भी दावा कुछ मीडिया रिपोर्ट में किया गया.

हालांकि सूत्रों की मानें तो अपर्णा यादव से प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बात की और तब मामला सुलझना शुरू हो गया. इसके बाद अपर्णा यादव की बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई. अमित शाह से बात होने के बाद यह तस्वीर साफ हो गई और बीजेपी नेता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से जाकर मुलाकात की और फिर बुधवार को अपना पद संभाला है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्या ने दो लोगों के खिलाफ दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

देहरादून. उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बरेली के बारादरी थाने में आईजी के …