गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 10:11:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / नाबालिग छात्रा को लव जिहाद में फंसाने के लिए महाराष्ट्र से उ.प्र. पहुंचा युवक

नाबालिग छात्रा को लव जिहाद में फंसाने के लिए महाराष्ट्र से उ.प्र. पहुंचा युवक

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले में कथित लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. नाबालिग छात्रा को भगा कर ले जाने की नीयत से एक युवक महाराष्ट्र (Maharashtra) से जिले के चंदौसी (Chandausi) आ गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. सद्दाम नाम के आरोपी युवक के बैग से पुलिस ने बुर्का भी बरामद किया है. सद्दाम काफी समय से मनोज ठाकुर बनकर नाबालिग छात्रा के साथ चैटिंग कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

चंदौसी कोतवाली इलाके के एक गांव की नाबालिग छात्रा को भगाकर साथ ले जाने की नीयत से महाराष्ट्र के पालघर जिले से युवक सद्दाम चंदौसी पहुंचा था. इसके बाद सद्दाम, मनोज ठाकुर बनकर विकास नगर कॉलोनी में किराए पर कमरा लेने पहुंचा. मकान मालिक ने युवक के मुस्लिम होने का शक होने पर उससे आधार कार्ड मांग कर चैक किया. आधार कार्ड पर युवक का नाम सद्दाम लिखा था. ऐसे में मकान मालिक ने चंदौसी कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी.

आरोपी युवक ने पुलिस की पूछताछ में क्या बताया?

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक से पूछताछ के बाद उसके बैग की तलाशी ली तो एक बुर्का बरामद हुआ. पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया. पूछताछ करने पर युवक ने पुलिस को बताया कि चंदौसी कोतवाली इलाके के गांव की रहने वाली एक छात्रा के साथ पिछले काफी समय से वह चैटिंग कर रहा था. पुलिस छात्रा के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी सद्दाम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. इससे लगभग 20 दिन पहले बिहार की एक युवती ने बनिया ठेर थाने पहुंचकर मुस्लिम युवक के खिलाफ लव जिहाद के मामले की शिकायत की तहरीर दी थी. मामले की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोपी को गिरफ्तार की मांग की है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …