शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 04:01:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / एनआईए ने अवैध हथियारों से जुड़े मामले में मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में मारा छापा

एनआईए ने अवैध हथियारों से जुड़े मामले में मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में मारा छापा

Follow us on:

भोपाल. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में 12 मार्च की सुबह से हड़कंप मचा हुआ है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA-National Investigation Agency) ने प्रदेश में कई जगह छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि एजेंसी ने यह छापे खालिस्तानी गैंगस्टर गठजोड़ मामले में मारे हैं. एजेंसी प्रदेश के भोपाल बड़वानी सहित खरगोन में सर्चिंग कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने भोपाल के खानू गांव इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है. एनआईए को गैंगस्टर और आतंकियों के बीच नेक्सस की आशंका है. बड़वानी में जांच एजेंसी राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़की में दीपक पाटिल नाम के शख्स से पूछताछ कर रही है.

दीपक का मोबाइल का साल 2018 में चोरी हुई था. इस मोबाइल से एनआईए को कुछ इनपुट मिला है. गौरतलब है कि एनआईए ने बड़वानी के राजपुर और वरला थाना क्षेत्र के उमर्टी में दबिश दी. उमर्टी और उंडी खोदरी हथियारों का गढ़ माने जाते हैं. जांच एजेंसी यहां संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि इन इलाकों से अवैध हथियार सप्लाई होते हैं. एनआईए टीम के साथ बड़वानी जिले की पुलिस भी है. दूसरी ओर, खरगोन जिले में एनआईए की चार सदस्यीय टीम पहुंची है एएसपी मनोहर सिंह ने बताया कि टीम सिगनूर गांव पहुंची है. ये गांव भी अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है.

साभार : न्यूज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …