गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:29:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / रजनी भंडारी समेत 5 नेता कांग्रेस से बाहर, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल

रजनी भंडारी समेत 5 नेता कांग्रेस से बाहर, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल

Follow us on:

चमोली. पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी की पत्नी रजनी भंडारी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीसीसी सदस्य रजनी भंडारी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी और चमोली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश नेगी ने इसकी पुष्टि की है।
कांग्रेस पार्टी की मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने बताया कि कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियाँ की जा रही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने सख्त रुख अपनाते हुए चमोली की जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया है। उन्होंने बताया कि राजेंद्र भंडारी का इस्तीफा पार्टी को मिला था, लेकिन उनकी पत्नी रजनी भंडारी ने कोई इस्तीफा पीसीसी को नहीं दिया और पीसीसी को यह जानकारी मिली थी कि रजनी भंडारी समेत पांच कोंग्रेसी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं इसलिए सभी को पार्टी ने 6 साल के निष्कासित किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किए जाने पर कहा कि निष्कासन का कोई अर्थ ही नहीं होता। उन्होंने पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली थी और अब निष्कासन करने का कोई औचित्य नहीं है। भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र भंडारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विकास के संकल्प के सफल परिणाम से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा ग्रहण की और वे स्वयं अपनी पत्नी संग त्यागपत्र दे चुके हैं।
मा.स./विक्रम सिंह
मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तराखंड में 25 अक्टूबर तक संपन्न करा लिए जाएंगे निकाय चुनाव, उत्‍तराखंड सरकार ने हाई कोर्ट में दिया जवाब

हल्द्वानी. मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ऋतु बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ में जसपुर के मोहम्मद …