गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:25:11 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने के लिए मंगलवार शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने के लिए मंगलवार शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात

Follow us on:

नई दिल्ली. आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ से बाहर आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। कल यानी 17 सितंबर मंगलवार को शाम को 4.30 बजे अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के सक्सेना से मुलाकात करेंगे। इस दौरान ही वो अपना इस्तीफा उन्हें सौंप सकते हैं।

कुछ देर पहले ही मांगा था मुलाकात का वक्त

आम आदमी पार्टी ने कुछ देर पहले ही जानकारी दी थी कि अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मुलाकात का वक्त मांगा है।पार्टी की तरफ से ये जानकारी मिलने के कुछ देर बाद ही उन्हें उपराज्यपाल ने कल शाम 4.30 बजे मुलाकात का वक्त दे दिया है।

रविवार को किया था इस्तीफे का ऐलान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल यानी रविवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि वो दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा था कि जनता का फैसला आने तक वो सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को इसी साल नवंबर में करवाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं मैं चाहता हूं कि दिल्ली में भी महाराष्ट्र के साथ ही विधानसभा चुनाव करवाए जाएं। उनका कहना है कि कोर्ट से न्याय मिला है अब मुझे जनता की भी अदालत से न्याय चाहिए।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना ‘मर्यादा’ का पालन नहीं, बल्कि ‘मजबूरी’ में लिया गया फैसला। सचदेवा ने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल के शासन में दिल्ली सरकार का कोई भी विभाग भ्रष्टाचार से मुक्त नहीं है। आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के दो दिन बाद रविवार को केजरीवाल ने कहा था कि वह 48 घंटे के भीतर अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव कराने की मांग करेंगे।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का लिया निर्णय

नई दिल्ली. 2 दिन पहले (13 सितंबर) जमानत पर जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल …