गुरुवार , मई 09 2024 | 01:49:05 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पल्लवी पटेल ने की इंडी गठबंधन से पूछे बिना 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा

पल्लवी पटेल ने की इंडी गठबंधन से पूछे बिना 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (Indian National Developmental Inclusive Alliance, I.N.D.I.A. )  समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अलावा इस अलायंस में तीसरा बड़ा चेहरा अपना दल कमेरावादी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल का है. अब खबर है कि उन्होंने इंडिया अलायंस के तहत तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

अपना दल कमेरावादी ने यूपी की मिर्ज़ापुर,फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. वहीं सपा और कांग्रेस ने अपना दल कमेरावादी के इस ऐलान पर कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है. वहीं राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सपा-कांग्रेस द्वारा अपना दल कमेरावादी को अभी तक सीट आवंटित न किए जाने की दशा में कृष्णा पटेल की अगुवाई वाली पार्टी ने यह कदम उठाया. सूत्रों का दावा है कि तीन सीटों पर ताल ठोंकने के अपना दल कमेरावादी के इस फैसले से यह संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी अलायंस पर प्रेशर बना रही है.

अपना दल (क) की ओर से जारी चिट्ठी में लड़ेगा INDIA जीतेगा INDIA भी लिखा गया है.राम सनेही पटेल द्वारा हस्ताक्षरित प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि अपना दल की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई. कार्यकारिणी ने आगामी लोकसभा चुनाव हेतु INDIA गठबंधन के तहत यूपी की निम्न सीटों पर लड़ने का निर्णय किया है.

1-फूलपुर
2-मिर्जापुर
3-कौशांबी

अनुप्रिया के खिलाफ चुनाव लड़ेगी अपना दल (क)?

अपना दल (क) ने जिन सीटों पर दावा ठोंका है उसमें मिर्जापुर भी है, जहां से भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए में शामिल अपना दल सोनेलाल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव लड़ेंगी. इन सबके बीच यह देखना दिलचस्प होगा कि अपना दल कमेरावादी के एकतरफा ऐलान से क्या होता है. क्या इस चिट्ठी का अलायंस पर दबाव बनेगा और सीट शेयरिंग को लेकर वार्ता में तेजी आएगी या परिस्थितियां प्रतिकूल होंगी.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …