शनिवार, मई 18 2024 | 07:53:14 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / महाराणा प्रताप की मूर्ति के अपमान मामले में 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर

महाराणा प्रताप की मूर्ति के अपमान मामले में 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर

Follow us on:

लखनऊ. देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी माहौल गरम है। राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता कड़ी धूप में लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक बड़ी खबर सामने आई है। अखिलेश यादव के रोड शो में सपाइयों ने जमकर बवाल काटा। इस मामले में पुलिस ने 100 से अधिक सपाइयों पर एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के अनुसार, मैनपुरी में शनिवार को अखिलेश यादव का रोड शो था, जिसमें समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और सीएम योगी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस दौरान 90-100 सपाई लाल टोपी लगाए और हाथों में सपा का झंडा लिए करहल चौराहा पहुंचे।

सपाइयों ने सड़कों पर जमकर मचाया उत्पाद

सपाइयों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर गाली-गलौज की, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया, जिससे आचार संहिता का उल्लघंन हुआ। इस पर पुलिस ने धारा 147, 188, 295ए, 504, 171एच के तहत 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

मैनपुरी से डिंपल यादव लड़ रहीं चुनाव

इस मामले में मैनपुरी की पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है। दोनों एफआईआर में अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि मैनपुरी सपा का गढ़ माना जाता है, जहां से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

साभार : न्यूज24

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …