मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 02:53:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए आईएसआईएस के 4 आतंकवादी

अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए आईएसआईएस के 4 आतंकवादी

Follow us on:

गांधीनगर. गुजरात पुलिस के एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने सोमवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ATS से मिली जानकारी के मुताबिक, इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर अरेस्ट किया गया है। गुजरात विकास सहाय ने बताया कि चारों आतंकी मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफरान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन मूल रूप से श्रीलंका के रहने वाले हैं। चारों किस मकसद से अहमदाबाद आए थे और किन-किन लोगों के संपर्क में थे। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने आगे कहा- हमें मिली जानकारी के मुताबिक चारों पहले ट्रेन से 18 या 19 मई को अहमदाबाद पहुंचने वाले थे। हमने चेन्नई से ट्रेन के पैसेंजर्स की लिस्ट मंगवाई है।

कल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में है IPL का मैच

मंगलवार और बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में IPL के 2 मैच (क्वालीफायर-1 मंगलवार को और एलिमिनेटर बुधवार) होने हैं। इसके चलते खिलाड़ियों के भी अहमदाबाद पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

6 मई को अहमदाबाद के 36 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी

6 मई 2024 को अहमदाबाद के 36 स्कूलों को बम से उड़ाने के ई-मेल मिले थे। हालांकि जांच में किसी भी स्कूल से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी। इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि धमकी भरे ई-मेल पाकिस्तान से भेजे गए थे।

गुजरात एटीएस ने पिछले साल पोरबंदर से श्रीनगर के चार युवकों और सूरत की एक महिला को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक विदेशी नागरिक था। इन चारों के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS (K) से लिंक थे। ये पिछले एक साल से एक-दूसरे के संपर्क में थे और ISIS में शामिल होने के लिए देश से भागने की योजना बना रहे थे।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन IS खोरासान ने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान आतंकी हमले की धमकी दी है। त्रिनिदाद और टोबैगो के प्रधानमंत्री कीथ राउली ने बताया कि आतंकी संगठन ने कई देशों को वीडियो मैसेज भेजे हैं, इनमें वेस्टइंडीज भी शामिल है।

साभार : दैनिक भास्कर

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मेरा नामांकन रद्द होने के पीछे का कारण कांग्रेस के ही नेता : नीलेश कुंभाणी

अहमदाबाद. गुजरात लोकसभा चुनावों की वोटिंग से पहले नामांकन रद्द होने के बाद गायब हुए नीलेश …