रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:13:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी सरकार ने उ.प्र सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को किया ब्लैक लिस्ट

योगी सरकार ने उ.प्र सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को किया ब्लैक लिस्ट

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. जांच के दौरान एसटीएफ को कंपनी की लापरवाही के सबूत मिले हैं. इसके अलावा कई नोटिस के बावजूद कंपनी के निदेशक विनीत आर्या ने एसटीएफ के समक्ष अपने बयान दर्ज नहीं कराए. बताया जा रहा है कि कंपनी का निदेशक विनीत आर्या अमेरिका में है. गौरतलब है कि 60244 सिपाहियों की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

गौरतलब है कि पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने के भीतर पेपर दुबारा करवाने के निर्देश दिए थे. लिहाजा अब जल्द ही दुबारा परीक्षा की डेट भी जारी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा की तैयारी में पुलिस भर्ती बोर्ड जुटा है. भर्ती बोर्ड ने पुलिस कप्तानों से परीक्षा सामग्री रखे जाने वाले कोषागार की सुरक्षा पर रिपोर्ट मांगी है. भर्ती बोर्ड ने कप्तानों से पूछा है कि आपके कोषागार कितने सुरक्षित हैं? कोषागार के एंट्री,एग्जिट प्वाइंट की जानकारी मांगी गई है. कोषागार के लॉकिंग सिस्टम, सीसी टीवी कैमरों पर भी जानकारी मांगी गई है.

दरअसल, इस बार भर्ती बोर्ड कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है. लिहाजा परीकष की डेट जारी करने से पहले वह पूरी तसल्ली कर लेना चाहता है कि भर्ती परीक्षा का पेपर जहां रखा जाएगा वह पूरी तरह से सुरक्षित है कि नहीं. बताया जा रहा है कि पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मिलते ही परीक्षा तारीख बता दी जाएगी.

साभार : न्यूज18

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तर प्रदेश में अमेठी के 8 रेलवे स्टेशनों के बदले नाम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं. उत्तर रेलवे …