गुरुवार, अक्तूबर 24 2024 | 12:57:08 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / जेएमएम ने राज्यसभा सांसद महुआ मांझी को रांची से दिया विधानसभा टिकट

जेएमएम ने राज्यसभा सांसद महुआ मांझी को रांची से दिया विधानसभा टिकट

Follow us on:

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ जेएमएम की ओर से बुधवार (23 अक्टूबर) को दूसरी लिस्ट जारी की गई. इस लिस्ट में पार्टी ने सिर्फ एक कैंडिडेट के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने आज यानी बुधवार को रांची विधानसभा सीट के लिए भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. पार्टी ने यहां से अपनी राज्यसभा सांसद महुआ मांझी को मैदान में उतारा है. राज्यसभा में करीब तीन साल उनका कार्यकाल बचा हुआ है. इसके बावजूद पार्टी ने उन्हें विधानसभा के चुनावी रण में उतार दिया है. बता दें कि वह 2014 और 2019 में भी रांची विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी रही हैं. वर्ष 2019 के चुनाव में वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सीपी सिंह से करीब 5 हजार वोटों चुनाव हार गई थीं.

बता दें कि जेएमएम ने मंगलवार (22 अक्टूबर) की देर रात 35 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और भाई बसंत सोरेन का भी नाम था. हेमंत सोरेन अपनी परंपरागत सीट बरहेट से चुनाव मैदान में उतरेंगे, जबकि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन गिरिडीह जिले की गांडेय सीट से उम्मीदवार होंगी. वहीं हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन एक बार फिर दुमका सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं. हाल में दुमका लोकसभा सीट से सांसद चुने गए नलिन सोरेन के पुत्र आलोक सोरेन को शिकारीपाड़ा से टिकट दिया गया है, जबकि मनोहरपुर सीट से चाईबासा की सांसद जोबा मांझी के पुत्र जगत मांझी को मैदान में उतारा गया है.

पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों में एकमात्र लिट्टीपाड़ा से दिनेश विलियम मरांडी का टिकट काटा है. उनकी जगह हेमलाल मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है. राजमहल से एमटी राजा, बोरियो से धनंजय सोरेन, महेशपुर से स्टीफन मरांडी, नाला से रविंद्र नाथ महतो, मधुपुर से हफीजुल हसन अंसारी, सारठ से उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह, गिरिडीह से सुदिव्य कुमार सोनू, डुमरी से बेबी देवी, चंदनकियारी से उमाकांत रजक, टुंडी से मथुरा प्रसाद महतो, बहरागोड़ा से समीर कुमार मोहंती को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसी तरह घाटशिला से रामदास सोरेन, पोटका से संजीव सरदार, जुगसलाई से मंगल कालिंदी, इचागढ़ से सविता महतो, चाईबासा सीट से दीपक बिरुआ, मझगांव से निरल पूर्ति, खरसावां से दशरथ गगरई और तमाड़ सीट से विकास मुंडा, तोरपा से संदीप गुड़िया, गुमला से भूषण तिर्की, लातेहार से वैद्यनाथ राम, गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर, जमुआ से केदार हाजरा, भवनाथपुर से अनंत प्रताप देव, सिमरिया से मनोज चंद्रा, सिल्ली से अमित महतो, बरकट्ठा से जानकी यादव और धनवार से निजामुद्दीन अंसारी प्रत्याशी हैं.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा, एसपी सहित कई पुलिसवाले घायल

रांची. झारखंड के गढ़वा में रविवार (13 अक्टूबर) को दुर्गा पूजा की मूर्ति विसर्जन के …