शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:52:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / ब्राह्मण और ठाकुर के नाम पर भिड़े लालू की पार्टी के दो बड़े नेता

ब्राह्मण और ठाकुर के नाम पर भिड़े लालू की पार्टी के दो बड़े नेता

Follow us on:

पटना. राज्यसभा सांसद मनोज झा की ‘ठाकुर की…’ कविता को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद, RJD) में आपसी कलह मचती दिख रही है। एक ओर जहां राजद विधायक ने ठाकुरों का अपमान बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी दी है। वहीं, दूसरी ओरा खुद राजद ने सांसद झा के वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, बीते दिनों राजद सांसद मनोज झा ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक को लेकर हुई बहस के दौरान एक कविता पढ़ी थी। इसी कविता को लेकर बवाल मचा हुआ है।

RJD MLA चेतन आनंद बोले- बर्दाश्त नहीं करेंगे

पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने अपने ही राजद सांसद मनोज झा के खिलाफ मोर्चा खोला है।  उन्होंने ठाकुर वाले बयान पर मनोज झा को घेरते हुए चेतावनी दी है। बता दें कि चेतन आनंद खुद राजद के ही विधायक हैं। उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता को घेरते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है। इसमें उन्होंने लिखा है कि ठाकुरों के ऊपर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

राजद बोली- दमदार, शानदार और जानदार

इधर, राजद ने सांसद मनोज झा के उस वीडियो को दमदार, शानदार और जानदार बताया है, जिसमें उन्होंने ठाकुरों को लेकर कविता सुनाई है। राजद ने इसे अपने एक्स हैंडल से सोशल मीडिया पर साझा किया है। राजद ने यह वीडियो विधायक चेतन आनंद की ठाकुर विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी और सांसद चेतावनी देने के करीब एक घंटे बाद साझा किया है। सांसद मनोज झा का यह वीडियो उनके महिला आरक्षण विधेयक को लेकर संसद में हुई बहस के दौरान दिए गए भाषण का है। इसी संबोधन में ही झा ने कविता सुनाई थी, जिसमें उन्होंने ठाकुर शब्द का इस्तेमाल किया था।

ठाकुर विवाद में कूदी भाजपा, नीरज ने दे डाला विवादित बयान

इधर, ठाकुर विवाद में भाजपा भी कूद पड़ी है। बुधवार को भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने भी राजद सांसद को चेतावनी दे डाली है।उनका आरोप है कि सांसद झा ने राजद के कहने पर ठाकुरों को लेकर टिप्पणी की है। हालांकि, झा को घेर रहे नीरज सिंह ने खुद एक विवादित बयान दे डाला है।

आनंद मोहन बोले- अपने अंदर के ब्राह्मण को मारो

आनंद मोहन ने कहा कि राजद कहती है कि हम ए टू जेड की पार्टी हैं। महिला आरक्षण के सवाल पर लोगों ने सिर्फ भाषण दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं पर निगाहें कहीं पर निशाना। आप क्यों नहीं बोलते कि अपने अंदर के ब्राह्मण को मारो। लोग इतिहास पढ़ते हैं। हम इतिहास गढ़ने वाले लोग हैं।

आनंद मोहन ने भी झा को घेरा

इधर, बुधवार को पूर्व सांसद आनंद मोहन का बयान भी सामने आया है। उन्होंने राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा पर जमकर निशाना साधा। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के सवाल पर लोगों ने सिर्फ भाषण दिए हैं। आनंद मोहन का खून बहा है, लवली आनंद की गिरफ्तारी हुई है।

उन्होंने कहा कि बात महिला बिल पर चल रही थी और बात ठाकुरों पर शुरू हो गई। बीच में कहां से आ गया ठाकुर? उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अपने अंदर के ठाकुर को मारो। मैं कहता हूं कि अपने अंदर के ब्राह्मण को मारो, जो पूरे देश को संचालित कर रहा है। आनंद मोहन ने कहा कि मैं खुद कविता लिखता हूं, एक कविता पेश कर सकता हूं। कहीं पर निगाहें और कहीं पर निशाना। आप क्यों नहीं बोलते कि जब चेतन आनंद ने कहा कि हमारा सबसे ज्यादा बलिदान है तो वो गलत नहीं कहा। आनंद मोहन ने कहा कि हमने अखंड भारत की स्थापना एक बार नहीं कई बार की। वो दिल्ली यूनिवर्सिटी में इतिहास पढ़ाते होंगे। हम इतिहास गढ़ते हैं। हमने तो रजवाड़े, रियासतें और जमीनें तक छोड़ दीं। आप पहले अपने अंदर के ब्राह्मण को मारें।

राजद का मनोज झा का समर्थन, कहा- वो ठाकुर अहंकार है…

इस विवाद को लेकर राजद ने सांसद मनोज झा समर्थन किया है। पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बुधवार को कहा कि सांसद झा के बयान की गंभीरता को कुछ तथाकथित लोगों ने नहीं समझा। मन के अंदर बैठा ठाकुर.. वो मेरे अंदर भी हो सकता है, किसी के अंदर हो सकता है। उन्होंने तो यह भी कहा झा जी ने कि यह मेरे अंदर भी हो सकता है। शक्ति सिंह यादव ने सवाल किया कि वो ठाकुर कौन है? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि वो ठाकुर अहंकार है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राजद में लोकतंत्र खत्म होने का आरोप लगा जेडीयू में शामिल हुए पूर्व सांसद बुलो मंडल

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद रहे बुलो मंडल गुरुवार (18 अप्रैल) को जेडीयू …