शनिवार, सितंबर 28 2024 | 06:57:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सपा नेता रफी खान निकला जाली नोटों की तस्करी का मास्टरमाइंड

सपा नेता रफी खान निकला जाली नोटों की तस्करी का मास्टरमाइंड

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुशनीगर में जाली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़ हो गया है। पुलिस ने 10 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इनमें समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रफी खान भी शामिल हैं। कुशीनगर में पिछले काफी समय से जाली नोटों का धंधा चल रहा था। वहीं रफी खान इसके मास्टरमाइंड थे। जाली नोटों के कारोबार का नेटवर्क न सिर्फ यूपी बल्कि नेपाल और बिहार समेत कई बॉर्डर इलाकों में फैला हुआ था।

10 आरोपियों की हुई पहचान

जाली नोटों के कारोबार में पकड़े गए 10 आरोपियों की फेहरिस्त में रफी खान के अलावा सपा नेता नौशाद खान, औरंगजेब, मोहम्मद रफी, परवेज इलाही उर्फ कौसर अफरीदी, शेख जमालुद्दीन, नियाजउद्दीन उर्फ मुन्ना, रेहान खान उर्फ सद्दाम, मोहम्मज रफीक उर्फ बबलू खान, हाशिम खान और सिराज हाशमती का नाम शामिल है। पुलिस के अनुसार 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन 4 आरोपी अभी भी फरार हैं।

सपा नेता कौन?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में सपा के दो नेता भी शामिल हैं। वहीं रफी खान को मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। बता दें रफी खान उर्फ बबलू समाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हैं। वहीं नौशाद खान समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष हैं।

5.62 लाख रुपये बरामद

पुलिस को कुशीनगर में चल रहे जाली नोटों के कारोबार की जानकारी मिली तो पुलिस ने फौरन उस जगह पर छापा मारा। कुशीनगर के तमकुहीराज में यह पूरा धंधा चल रहा था। पुलिस ने मौके से 5 लाख 62 हजार रुपये नकली नोटस 1.10 लाख असली नोट और 3000 नेपाली नोट बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के पास कई हथियार भी थे। पुलिस को 10 देसी तमंचे, 4 सुतली बम, 2 नेपाली सिम और 26 फर्जी दस्तावेज मिले हैं।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उ.प्र. में अब ढाबों और रेस्टोरेंट में काम करने वाले हर व्यक्ति का होगा पुलिस वेरिफिकेशन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट/गंदी चीजों की मिलावट …