शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:20:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सपा की कोशिश है कि मुसलमानों को किस तरह से पिछड़ा और अनपढ़ रखे : डॉ शफीकुर्रहमान बर्क

सपा की कोशिश है कि मुसलमानों को किस तरह से पिछड़ा और अनपढ़ रखे : डॉ शफीकुर्रहमान बर्क

Follow us on:

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली (Kunwar Basit Ali) ने मदरसों में योग (Yoga Day) का विरोध कर रहे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Dr Shafiqur Rahman Burq) के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सपा लगातार ये कोशिश करती है कि मुसलमानों को किस तरह से पिछड़ा रखे, उनको अनपढ़ रखे. उन्हें दुनिया के साथ चलने से कैसे रोका जाए.

कुंवर बासित अली ने कहा कि सपा जब सत्ता में होती है तो मुसलमानों की भलाई के लिए कोई काम नहीं करती. उनको लॉलीपॉप देने का काम करती है लेकिन आज मदरसों के अंदर योग की बात हो, स्कॉलरशिप की बात हो, गरीबों को मकान देने की बात हो तो मुसलमानों को भटकाने, बहकाने का काम करती है. मुसलमान इस बात को समझ गए हैं और अब कोई इनके चक्कर में नहीं आने वाला है. इस बार योग दिवस पर मदरसे के बच्चे भी योग करेंगे, निरोग रहेंगे.

समाजवादी पार्टी पर लगाया आरोप
कुंवर बासित अली ने कहा कि तंदुरुस्ती हजार नियामत है. मदरसों के अंदर योग हो. बच्चे भी लगातार योग के साथ चलें. यही सही है. जो उसकी बुराई कर रहे हैं, वो समाज के दुश्मन हैं. उन्होंने कहा योग करने से दीनी तालीम खत्म नहीं होती बल्कि उससे और अच्छी होती है. जब सत्ता में थे तब उन्होंने कुछ नहीं किया. अब भाजपा मुस्लिमों को आगे बढ़ाने का काम करती है तब इन लोगों को दुख होता है.

जातीय जनगणना पर क्या बोले बासित अली
सपा और कांग्रेस की जातीय जनगणना अभियान पर कुंवर बासित अली ने कहा, जब सपा और कांग्रेस सत्ता में थी तो दोनों ने पिछड़ों का शोषण किया. पिछड़ों के दम पर सरकार बनाई, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पिछड़े समाज से हैं. भाजपा ने जितना पिछड़े वर्ग और दलित के लिए किया, उनके जन कल्याण के लिए किया, उन्हें अच्छे पदों पर बिठाया, उतना किसी ने नहीं किया. सपा केवल परिवार, भाई भतीजावाद और तुष्टीकरण की राजनीति करके सत्ता में आई. भाजपा ने सबका साथ सबका विकास किया. अब सपा और कांग्रेस को समझ लेना चाहिए कि भाजपा ही पिछड़ों की पार्टी है.

नेपाल की सीमा से सटे जनपदों में मदरसों की जांच पर बीजेपी नेता ने कहा, सीमावर्ती जिले के मदरसों ने आय के स्रोत क्लियर नहीं किए हैं तो उनसे जानकारी मांगी गई है. चाहे मदरसे हो या अन्य संस्थान अथवा व्यक्ति, भाजपा सुरक्षित प्रदेश, सुरक्षित देश योजना के साथ चली है. भाजपा ने राष्ट्र की नीतियों के साथ, आतंक के साथ कोई समझौता नहीं किया है. पिछली सरकारों में आतंकी हमले लगातार होते रहे, अब नहीं होते. सरकार राष्ट्र को सुरक्षित रखना चाहती है और इसके लिए जो भी नीतियां बना रही है वो सही हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …