सोमवार, जुलाई 01 2024 | 12:42:08 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / आम आदमी पार्टी सांसदों ने किया राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार

आम आदमी पार्टी सांसदों ने किया राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार

Follow us on:

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के सांसदों ने आज संसद के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. इन सांसदों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया है. पार्टी सांसदों ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके केजरीवाल को जेल में रखा गया है. आप सांसदों ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण का भी बहिष्कार किया. पार्टी सांसदों ने कहा कि राष्ट्रपति के प्रति हमारा पूरा सम्मान है लेकिन अभिभाषण सरकार का लिखा होता है.

संगरूर से आप सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि केंद्र सरकार लोकतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन असल में पूरे देश में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने से ठीक पहले इसलिए गिरफ्तार किया क्योंकि उन्हें जमानत मिलने की पूरी संभावना थी.

देश भर में विरोधियों पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग

संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप सांसदों ने कहा कि दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल, झारखंड और महाराष्ट्र में जांच एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला गया. झारखंड में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद रहते गिरफ्तार किया गया और उनको जेल में डाला गया. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी एजेंसियों का दुरुपयोग करके जेल में रखा गया है. वहीं आप सांसद संजय सिंह को भी छह महीने तक जेल में रखा गया.

आप सांसदों ने कहा कि ये गिरफ्तारियां देश के लोकतंत्र के लिए खतरनाक हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को उस समय जल्दबाजी में गिरफ़्तार किया जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की पूरी संभावना थी क्योंकि उन्हें ट्रायल कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

प्रधानमंत्री से आप सांसदों ने की अपील

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर रोक लगानी चाहिए, ये देश के लोकतंत्र के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. आप सांसदों ने कहा कि उन्हें अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर भी बोलना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द रिहा करना चाहिए.

आप सांसद मीत हेयर ने कहा कि आज हमने अपनी पार्टी के स्तर पर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन की शुरुआत की है. इंडिया गठबंधन के भी नेताओं से बातचीत हो रही है. उनके साथ भी इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और उनके समर्थन से इस आवाज को आगे और बुलंद किया जाएगा.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत पर रोक जारी रखी

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को बड़ा …