गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:08:49 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / सेंसर बोर्ड ने कुछ संशोधनों के साथ कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को दी हरी झंडी

सेंसर बोर्ड ने कुछ संशोधनों के साथ कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को दी हरी झंडी

Follow us on:

मुंबई. कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी ट्रेलर रिलीज के बाद से ही विरोध का सामना कर रही है। लगातार सिख समुदाय की तरफ से हो रहे विरोध की वजह से फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट भी नहीं मिल पाया है। फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है। हालांकि अब खबर आ रही है कि तीन कट के बाद फिल्म की रिलीज को हरी झंडी मिल गई है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म को ‘UA’ सर्टिफिकेट दिया है। 3 कट के साथ इसमें कुल 10 बदलाव किए गए हैं।

इन सीन्स में की गई बदलाव की मांग

इतना ही नहीं कंगना रनौत की फिल्म में दिखाए गए विवादित बयानों पर भी मेकर्स से सेंसर बोर्ड ने फैक्ट्स और सोर्स की मांग की है। जिन सीन्स में बदलाव की मांग की गई है उनमें से एक सीन में राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा भारतीय महिलाओं के प्रति की गई अपमानजनक टिप्पणी है। इसके अलावा विंस्टन चर्चिल की भारतीयों को खरगोशों की तरह प्रजनन करने वाले बताना शामिल है।

कंगना रनौत ने दी फिल्म पोस्टपोन की जानकारी

इससे पहले कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर फिल्म की रिलीज डेट के पोस्टपोन होने की जानकारी दी थी। कंगना ने लिखा- भारी मन से मैं यह घोषणा करती हूं कि मेरी निर्देशित फिल्म ‘इमरजेंसी’ स्थगित कर दी गई है। हम अब भी सेंसर बोर्ड से प्रमाणन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नई रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह के घर आई नन्ही परी

मुंबई. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पेरेंट्स बन गए हैं। दीपिका ने रविवार को बेटी …