रविवार, अक्तूबर 13 2024 | 12:58:16 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों ने सेना के जवान का अपहरण कर की हत्या

आतंकवादियों ने सेना के जवान का अपहरण कर की हत्या

Follow us on:

जम्मू. जम्मू- कश्मीर चुनाव रिजल्ट के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। आतंकियों के हौसले और बुलंद हो गए हैं। अनंतनाग में आतंकवादियों ने प्रादेशिक सेना (टीए) के दो जवानो का अपहरण कर लिया है। ये जवान अनंतनाग के वन क्षेत्र में तैनात थे। वहीं टीए के अपहत दो सैनिकों में से एक भागने में सफल रहा। जबकि दूसरे जवान की आतंकियों ने गोली से भूनकर हत्या कर दी। सेना की ओर से कहा गया है कि इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं। जो जवान भागने में कामयाब रहा, उसे सुरक्षा में रखा गया है और पूछताछ की जा रही है।

सेना ने रातभर चलाया सर्च अभियान

सुरक्षा बलों ने प्रादेशिक सेना के लापता जवान हिलाल अहमद भट का शव बरामद किया है। अधिकारियों ने बताया कि भट के शव को गोलियों से छलनी किया गया है। यह अनंतनाग के उतरासू के संगलान वन क्षेत्र में पड़ा मिला है। जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जवान मंगलवार से लापता था और सुरक्षाबल उसकी तलाशी में सर्च अभियान चला रहे थे।

बुधवार सुबह मिली लाश

सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर शेयर किया, ‘खुफिया जानकारी के आधार पर 8 अक्टूबर 24 को कजवान वन कोकरनाग में भारतीय सेना ने और जन्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया है। सेना के एक जवान के लापता होने की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन रात भर जारी रहा।’ बाद में जवान की लाश मिली।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

स्पष्ट बहुमत न मिलने पर पांच मनोनीत सदस्य बन सकते हैं किंगमेकर

जम्मू. जम्मू और कश्मीर विधानसभा में उपराज्यपाल द्वारा नामित पांच व्यक्तियों की सरकार गठन में …