शनिवार, अक्तूबर 19 2024 | 03:23:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में बिहार के व्यक्ति की गोली मार कर की हत्या

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में बिहार के व्यक्ति की गोली मार कर की हत्या

Follow us on:

जम्मू. जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार (18 अक्टूबर) को पुलिस ने बिहार निवासी एक व्यक्ति की गोलियों से छलनी शव बरामद किया. पुलिस ने बताया कि शोपियां जिले के जैनपोरा क्षेत्र के वंडुना गांव में बिहार निवासी अशोक चौहान का गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

 घाटी में पहले भी हो चुकी है गैर कश्मीरियों की हत्या

पुलिस ने कहा, “शव को चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए भेज दिया गया है. इस घटना में मामला दर्ज कर जांच जारी है.” पुलिस ने पुष्टि की है कि यह आतंकवादी कृत्य है. हत्यारों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में राजमिस्त्री, बढ़ई, धान काटने वाले और विभिन्न श्रम-प्रधान व्यवसायों में लगे अन्य लोगों पर पहले भी आतंकवादियों के जरिए हमले किए गए हैं. इस साल 8 अप्रैल को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक भोजनालय में घुसकर पंजाब के एक टैक्सी चालक परमजीत सिंह पर गोली चलाई, जो विदेशी पर्यटकों के साथ था। गाइड को तीन गोलियां लगीं.  इससे पहले फरवरी में, श्रीनगर के पुराने शहर में आतंकवादियों ने पंजाब के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

दो दिन पहले ही बनी है उमर अब्दुल्ला सरकार

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार के सत्ता में आने के दो दिन बाद ब‍िहार न‍िवासी व्यक्ति पर आतंकवादी हमला हुआ है. जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और औसतन 68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने के बाद यह जम्मू-कश्मीर में पहला विधानसभा चुनाव था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उमर अब्दुल्ला को चुना विधायक दल का नेता

जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे. गुरुवार को सर्वसम्मति …