मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 08:52:12 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए करेंगी नामांकन

प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए करेंगी नामांकन

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. केरल में वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार (23 अक्टूबर, 2024) को नामांकन दाखिल करेंगी. उस दौरान भाई और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी साथ रहेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले प्रियंका गांधी भाई के साथ वहां पर रोड शो में हिस्सा लेंगी. प्रियंका गांधी के नामांकन से पहले शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को उपचुनाव में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के उम्मीदवार सत्यन मोकेरी ने प्रतिद्वंद्वी पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि क्या वह वहां से जीतने के बाद निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद रहेंगी?

मोकेरी ने वायनाड में चुनाव-प्रचार के दौरान सवाल किया कि क्या इसकी कोई गारंटी है कि जीत के बाद प्रियंका गांधी इस पहाड़ी जिले में ही रहेंगी. उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी को देखिए वह जीते और फिर चले गए. वह कितने दिन यहां रहे? जो लोग इस तरह चुनाव लड़ने आते हैं और फिर चले जाते हैं वह क्षेत्र के लोगों का न तो विकास कर सकते हैं, न ही अन्य समस्याओं का समाधान.’’ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने दो दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता मोकेरी की उम्मीदवारी की घोषणा की थी. उन्होंने 2014 में वायनाड से चुनाव लड़ा था, हालांकि वह तत्कालीन कांग्रेस उम्मीदवार एम आई शानवास से वोटों के बहुत कम अंतर से हार गए थे.

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को वायनाड से उम्मीदवार बनाया है और उन्होंने अभी तक अपना चुनाव-प्रचार अभियान शुरू नहीं किया है. कोझिकोड जिले के नादापुरम निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक मोकेरी कृषि क्षेत्र के मुद्दों पर किए गए अपने काम के लिए जाने जाते हैं. देश में इस साल हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था और रायबरेली से जीतने के बाद उन्होंने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला किया था, इसलिए इस संसदीय क्षेत्र पर उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया है. निर्वाचन आयोग ने वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर 13 नवंबर को उपचुनाव कराने का फैसला किया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सिद्धारमैया की पत्नी ने MUDA के प्लाट लौटाने के लिए लिखा पत्र

बेंगलुरु. कर्नाटक में MUDA जमीन घोटाले का मामला गरमाया हुआ है. इस पर राजनीति पर …