रविवार, मई 19 2024 | 01:16:00 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / श्रीमद्भगवद् गीता के भक्त अब 150 नहीं 273 किमी. लम्बी मानव श्रृंखला बनायेंगे

श्रीमद्भगवद् गीता के भक्त अब 150 नहीं 273 किमी. लम्बी मानव श्रृंखला बनायेंगे

Follow us on:

कानपुर (मा.स.स.). श्रीमद्भगवद् गीता जयंती आयोजन समिति ने 3 नवंबर को पहले 150 किमी. लम्बी मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य रखा था। समिति ने लोगों से मिल रहे जनसमर्थन को देखते हुए अब यह मानव श्रृंखला के 273 किमी. लम्बी होने की संभावना व्यक्त की है। समिति के पदाधिकारियों ने इस विषय पर पत्रकार वार्ता कर जानकारी प्रदान की।

समिति के वरिष्ठ संरक्षक डॉ. उमेश पालीवाल ने बताया कि भारतीय नवसंवतसर 2 अप्रैल को गीता संदेश यात्रा निकाली गई थी। इसकी सफलता से प्रेरित होकर गीता जयंती के अवसर पर 4 दिसंबर को ग्रीन पार्क मैदान में सामूहिक गीता पाठ कराने का संकल्प तय किया गया। इसी क्रम में 3 नवंबर को 151 किमी. लम्बी मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया था। समिति के संयोजक कमल त्रिवेदी ने बताया कि जिस प्रकार से 3 नवंबर के कार्यक्रम को समर्थन मिल रहा है, उससे ऐसा लगता है कि यह मानव श्रृंखला 273 किमी. लम्बी बनेगी। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये 90 स्थानों तथा विभिन्न चौराहों पर मानव श्रृंखला बनाई जायेगी। पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, कानपुर प्रांत के मुख्य मार्ग प्रमुख अमरनाथ, परमानंद शुक्ल, संजीव पाठक, मुकुंद मिश्रा, कृष्ण कुमार दुबे आदि उपस्थित रहे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …