शुक्रवार , अगस्त 19 2022 | 04:11:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / अंसारी और गौस जैसे कट्टरपंथियों को ठोक देना चाहिए : प्रताप सिंह खाचरियावास

अंसारी और गौस जैसे कट्टरपंथियों को ठोक देना चाहिए : प्रताप सिंह खाचरियावास

Follow us on:

जयपुर (मा.स.स.). नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट एक हिन्दू परिवार को महंगा पड़ गया. कट्टरपंथी विचारधारा वाले रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस ने कन्हैयालाल साहू की दिनदहाड़े हत्या कर दी. जहां एक ओर गहलोत इस मामले में कड़ी कार्रवाई से बचना चाहते हैं, तो वहीं उनके एक मंत्री दोषियों के लिए मौत चाहते हैं.

सूत्रों के अनुसार यह पोस्ट उसके बेटे ने की थी, लेकिन क्योंकि राजस्थान की सत्ताधारी कांग्रेस नूपुर शर्मा के बयान का विरोध कर रही थी, इसीलिए कन्हैयालाल ने यह जुर्म अपने नाम ले लिए था. उम्मीद के अनुसार ही प्रदेश की गहलोत सरकार ने उसे गिरफ्तार भी किया था. जमानत पर बाहर आने के बाद उसे लगातार धमकी मिल रही थी. उसकी शिकायत पर उसे पहले सुरक्षा भी उपलब्ध कराई गयी थी, लेकिन शायद कट्टरपंथियों के दबाव के कारण उससे यह सुरक्षा वापस ले ली गई. गरीब सिलाई का कार्य करने वाला यह हिन्दू कब तक अपने घर बैठ पाता. उसने बिना सुरक्षा ही दुकान खोल दी और उसकी हत्या कर दी गई.

हिन्दू युवक के हत्यारों ने यह काम चोरी छुपे नहीं किया, बल्कि दिनदहाड़े अंजाम दिया. इन दोनों ने बाकायदा इसका पूरा वीडियो बनाकर पोस्ट भी किया, जैसे इन्हें पूरा विश्वास हो कि कानून इनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इस बारे में दिया गया बयान गौर करने वाला है. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए यह भी कहा कि आरोपियों द्वारा हत्या का जो वीडियो खुद बनाया गया है, उसे कोई शेयर न करे. इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है. हम कानून को अपने हाथ में लेने को ठीक नहीं मानते, लेकिन प्रश्न यह उठता है कि क्या हिन्दू इस घटना का विरोध भी नहीं कर सकते.

अशोक गहलोत अपने मंत्री से ही कुछ सीख लेते. राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस हत्या पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे लोगों (अंसारी और गौस) को तो ठोक (मार) देना चाहिए. इन्हें 4 दिन के अंदर फांसी पर लटका दिया जाए, तभी ये लोग (कट्टरपंथी) सुधरेंगे. मां का दूध पिया है तो धोखे से नहीं, किसी ढंग के आदमी से सामने से लड़ें. उन्होंने इन कट्टरपंथियों और इनके समर्थकों को पागल भी कहा. मंत्री ने साफ़ कहा कि यदि नूपुर शर्मा ने कुछ गलत कहा है, तो कानून सजा देगा, किसी को इस प्रकार हत्या करने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

यह भी पढ़ें : डॉ. मनसुख मांडविया ने की 12वें इंडिया केम-2022 की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरंग बनाकर हो रही थी क्रूड आयल की चोरी, आग लगने पर हुआ खुलासा

जयपुर (मा.स.स.). राजस्थान में क्रूड ऑयल की चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है. …