शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 05:04:06 AM
Breaking News
Home / व्यापार / एफसीआई बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती करके हाल के वर्षों में अग्रणी नियोक्ता बना

एफसीआई बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती करके हाल के वर्षों में अग्रणी नियोक्ता बना

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). देश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपभोक्ता कार्य, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े प्रतिष्ठानों में एक भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) हाल के वर्षों में प्रमुख नियोक्ताओं में से एक रहा है जो प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती करते हैं।

भारतीय खाद्य निगम की भर्ती प्रक्रिया केवल ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से संचालित की जाती है और रोजगार समाचार के साथ-साथ प्रमुख राष्ट्रीय/स्थानीय समाचार पत्रों में व्यापक रूप से विज्ञापित की जाती है। चयन खुली प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाता है और पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होता है। भारतीय खाद्य निगम/भारत सरकार के नियमों और विनियमों का कड़ाई से पालन करके अत्यंत पारदर्शिता और वास्तविकता सुनिश्चित करता है।

विभिन्न श्रेणियों (श्रेणी-I श्रेणी-II श्रेणी-III और श्रेणी-IV) के अंतर्गत पदों को नियमित रूप से विज्ञापित किया जा रहा है। एफसीआई ने 2020 के दौरान 3687 श्रेणी-III अधिकारियों और वर्ष 2021 के दौरान 307 श्रेणी-II तथा 87 श्रेणी-I अधिकारियों की सफलतापूर्वक भर्ती की।वर्तमान में, एफसीआई ने वर्ष 2022 में श्रेणी-II और श्रेणी-III के 5159 पदों को विज्ञापित किया है। भर्ती प्रक्रिया में 11.70 लाख अभ्यार्थियों ने भाग लिया है। दो चरणों की ऑनलाइन परीक्षा पूरी कर ली गई है। इसके अतिरिक्त भर्ती प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में हैं और आशा है कि यह शीघ्र पूरी हो जाएगी। एफसीआई संख्या में कटौती करने के बजाए निगम के दक्ष संचालन और मानव संसाधन की कमी को पूरी करने के लिए वर्तमान नियुक्तियों को भर रहा है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एलन मस्क ने नए एक्स यूजर्स से शुल्क लेने के दिए संकेत

वाशिंगटन. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स के मालिक एलन मस्क ने बड़ा फैसला किया है. मस्क …