शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:16:31 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / कपड़े सिलाने के बहाने टेलर का गला काट दिया, ऐसा राजस्थान में कभी नहीं हुआ था : नरेंद्र मोदी

कपड़े सिलाने के बहाने टेलर का गला काट दिया, ऐसा राजस्थान में कभी नहीं हुआ था : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में है। उन्होंने सांवलिया सेठ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद 7 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा राजस्थान में कभी नहीं हुआ। कपड़े सिलाने के बहाने टेलर का गला काट दिया गया और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। लेकिन, कांग्रेस की सरकार को इसमें भी राजनीति दिखाई दी। ये लोग त्योहारों पर प्रतिबंध लगाते हैं। इसलिए राजस्थान की जनता कह रही है कि भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी।

पीएम मोदी ने महिला आरक्षण को लेकर कहा- कांग्रेस के घमंडिया गठबंध का एक नेता महिलाओं को लेकर अपमानित करने वाली बातें करता है। इनके नेता अक्सर ऐसे बयान दे रहे हैं। क्योंकि, ये चाहते ही नहीं थे कि महिला आरक्षण लागू किया जाए। प्रदेश में माताओं-बहनों को इस धमंडिया गठबंध और उनके नेताओं को जवाब देना हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा उन वर्गों के लिए काम कर रही है, जिनके बारे में कभी किसी ने नहीं सोचा। भाजपा सरकार, कुम्हार, लोहार, धोबी, बढ़ई, मोची समेत अन्य लोगों के लिए विश्वकर्मा योजना लेकर आई है। इससे राजस्थान में रह रहे इस समाज के लोगों का भी विकास होगा। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में एक ही चेहरा है वो है कमल, कमल को जिताना है और भाजपा सरकार को बनाना है।

उन्होंने कहा- कांग्रेस या तो मोदी को गाली देती है या फिर केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश में आने से रोकती है। हमने स्वच्छता मिशन शुरू किया, स्वच्छता गांधी जी की सोच थी। इससे भाजपा का कोई लेना देना नहीं। लेकिन, ये घमंडिया गठबंधन के नेता ये काम नहीं करेंगे, क्योंकि उसमें इन्हें कुछ मिलता नहीं है। पीएम मोदी ने कहा- आज मैं राजस्थान के हर गरीब को गारंटी देता हूं कि उसका पक्का घर होगा। अब तक चार करोड़ घर बना दिए गए हैं और जिनके नहीं बने हैं, उनका काम जारी है। जल्द ही उन्हें भी पक्की छत मिलेगी। जिनका घर अब तक नहीं बना है उन्हें बता देना कि मोदी ने पक्का घर बनाने की गारंटी की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने हर घर में नल से जल पहुंचाने की गारंटी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 45 लाख घरों तक पानी पहुंच गया है। अगर, यहां कुर्सी बताओ सरकार नहीं होती तो अब तक काम पूरा हो गया था। जैसे ही प्रदेश में भाजपा सरकार बनेगी इसका काम तेजी होगा और घर तक पानी पहुंचेगा।

नरेंद्र मोदी ने कहा- राजस्थान में सीएम गहलोत ने मान लिया है कि भाजपा की सरकार बनने वाली है। गहलोत कह रह हैं कि भाजपा सरकार बने तो हमारी योजनाएं बंद ना की जाएं। पीएम ने कहा कि हम उनकी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे, उनमें और सुधार करेंगे। लेकिन, मैं एक बाद की गारंटी देता हूं कि जिन लोगों ने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है, उन पर कार्रवाई तो होगी। ये मोदी की गारंटी है। गरीबों को लूटने वालों को किसी भी हालत में नहीं छोड़ा जाएगा। और आप सबको पता है, मोदी की गांरटी… मतलब पूरा होने की गारंटी। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए मेवाड़ के धार्मिक स्थलों की बात करते हुए उन्हें नमन किया। लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए पीएम ने कहा कि ये पंडाल जरूर छोटा पड़ गया है, लेकिन मोदी का दिल बहुत बड़ा है। उसमें सभी के लिए जगह है। राजस्थान की जनता ने बता दिया है कांग्रेस को हटाएंगे और भाजपा को जिताएंगे।

मोदी ने कहा कि मैं बहुत दुखी मन से कह रहा है कि आज जब अपराध की बात आती है तो राजस्थान टॉप पर आता है। अराजकता, दंगे, पत्थरबाजी, महिला अत्याचार, दलित उत्पीड़न को लेकर राजस्थान बदनाम हो रहा है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपने इसलिए राजस्थान को वोट दिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों से झूठ बोलकर सरकार बना ली, लेकिन चला नहीं पाए। उन्होंने कहा कि गहलोत सोते-जागते और खाते-पीते सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे रहे और आधी कांग्रेस उन्हें हटाने में। पीएम ने कहा कि लेकिन, कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश को लूटने में खूब एकजुटता दिखाई है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …