रविवार , मई 05 2024 | 07:28:53 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / रेप के आरोप में बाहुबली नेता विजय मिश्रा को 15 साल की सजा

रेप के आरोप में बाहुबली नेता विजय मिश्रा को 15 साल की सजा

Follow us on:

लखनऊ. वाराणसी की सिंगर से रेप के मामले में भदोही की एमपी-एमएलए कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद बाहुबली नेता विजय मिश्रा के खिलाफ सजा का ऐलान हो गया है। मिश्रा को कोर्ट ने 15 साल की सजा सुनाई है। साथ ही उन पर 1.10 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने एक दिन पहले शुक्रवार को विजय मिश्रा को मामले में दोषी करार दिया था। सजा के लिए शनिवार का दिन तय किया गया था। शनिवार सुबह 11 बजे मामले की सुनवाई कोर्ट में शुरू हुई, जिसके लिए सुबह 10 बजे विजय मिश्रा को भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट ले जाया गया था। कोर्ट के बाहर भी काफी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। बता दें कि इसी मामले में मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा और नाती विकास मिश्रा को भी आरोपी बनाया गया था लेकिन कोर्ट ने दोनों को ही दोषमुक्त करार दे दिया है।

साल 2020 में वाराणसी की रहने वाली एक सिंगर ने मिश्रा के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया था। आरोप है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान विजय मिश्रा ने अपनी बेटी सीमा मिश्रा के चुनाव प्रचार के लिए गायिका को बुलाया था। इसके बाद विजय मिश्रा ने उन्हें अपने आवास पर बुलाया और उनके साथ रेप किया। इतना ही नहीं, गायिका ने यह भी आरोप लगाया था कि इसके बाद विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा और नाती विकास मिश्रा उसे वाराणसी छोड़ने जा रहे थे। इस दौरान उन दोनों ने भी उसके साथ रेप किया। मामले की सुनवाई करते हुए भदोही की स्पेशल एमपी-एमएमलए कोर्ट ने विजय मिश्रा को दोषी करार दिया जबकि उसके बेटे विष्णु मिश्रा और नाती विकास मिश्रा को दोषमुक्त कर दिया। तीन साल से केस की सुनवाई कोर्ट में चल रही थी। बता दें कि रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने के मामले में विजय मिश्रा जेल में हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …