शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:10:20 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सपा नेता शिवपाल यादव ने की बजरंग दल पर प्रतिबंध की मांग

सपा नेता शिवपाल यादव ने की बजरंग दल पर प्रतिबंध की मांग

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के इटावा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इटावा (Etawah) नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए पूरी ताकत झौंक दी है. खुद शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने इटावा में डेरा डाला हुआ है और वो शहर में गली-गली घूम कर सपा प्रत्याशी ज्योति गुप्ता के लिए मांग वोट रहे हैं. वहीं शिवपाल सिंह का मुस्लिम इलाकों पर भी खास फोकस है, वो मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर घर जाकर मुलाकात कर रहे हैं और सपा के पक्ष में वोट की अपील कर रहे हैं.

दरअसल शिवपाल सिंह के करीबी रहे इदरीस अंसारी की बहू का टिकट सपा से कटने के बाद उन्होंने बसपा से नामांकन कर दिया है, जिसके बाद शहर में बड़े पैमाने पर मुस्लिम वोट बसपा में जाने की संभावना है, इसे देखते हुए शिवपाल ने इटावा में डेरा डाल लिया है. इस दौरान एबीपी गंगा से खास बात करते हुए शिवपाल सिंह ने इटावा में सपा की जीत का दावा करते हुए भाजपा से टक्कर बताई, वहीं प्रथम चरण में सपा की जीत का दावा किया.

केशव मौर्य पर किया तीखा हमला
शिवपाल यादव इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी तीखा निशाना साधा और उन्हें बड़बोला मंत्री बताया. सपा नेता ने कहा, इनसे अपने विभाग तो संभल नहीं रहे हैं, सिर्फ बड़बोलापन है. उन्होंने बजरंग दल पर भी बैन लगाने की मांग की और कहा कि जितने भी ऐसे संगठन हैं, जो देश को नुकसान पहुंचा रहे है उन पर बैन लगना चाहिए.

इटावा में नगर निकाय के होने वाले दूसरे चरण में 11 मई को वोटिंग को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी जोर आजमाइश तेज कर दी है. इटावा नगर पालिका परिषद में सपा पहली बार इतना जोर लगाते दिख रही है, जिसके लिए शिवपाल सिंह यादव ने खुद कमान संभाली हुई है खासतौर पर मुस्लिम कोर वोट बैंक को साधने के लिए शिवपाल सिंह पूरी मेहनत में लगे हुए हैं एवं मुस्लिम मोहल्लों में घूम-घूमकर सपा प्रत्याशी ज्योति गुप्ता को जिताने की अपील कर रहे हैं.

जानें क्यों इटावा में डरी हुई है सपा?
दरअसल सपा को इस बार मुस्लिम वोट बैंक को खिसकने का डर सता रहा है जिसकी वजह बने हुए हैं शिवपाल सिंह के करीबी इदरीस अंसारी जिन की बहू गुलनाज बसपा से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रही है. दरअसल मुस्लिम वोट बैंक के खिसकने की सबसे बड़ी वजह इदरीस अंसारी की बहू का सपा से टिकट कटना माना जा रहा है, जिसे लकेर इदरीस अंसारी ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि सपा ने मुस्लिमों से धोखा किया है. इस वजह से इटावा में मुस्लिमों में पार्टी के खिलाफ नाराजगी दिखाई दे रही है. इसी नाराजगी को संभालने के लिए शिवपाल सिंह यादव इटावा में डेरा डाले हुए हैं.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …