मंगलवार , अप्रेल 23 2024 | 09:02:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों से मुठभेड़ में 5 जवानों का हुआ बलिदान

आतंकवादियों से मुठभेड़ में 5 जवानों का हुआ बलिदान

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 5 जवानों का बलिदान हो गए हैं। सुबह दो जवान मुठभेड़ में बलिदान हुए, वहीं घायल हुए तीन और जवानों की दोपहर में मौत हुई। इस तरह बलिदानियों का आंकड़ा 5 हो गया। एक जवान घायल है।

एनकाउंटर शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे शुरू हुआ तब से जारी है। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से फायरिंग जारी है। इसी दौरान आतंकियों के ब्लास्ट में आर्मी जवान बलिदान हुए। सूत्रों से यह जानकारी भी मिली है कि सेना ने दो से तीन आतंकवादियों को घेर लिया है। ये वही आतंकी बताए जा रहे हैं, जो पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक में शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर के DGP एनकाउंटर साइट पर पहुंचे
न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह एनकाउंटर साइट पर पहुंच गए हैं। राजौरी में एनकाउंटर गोवा के पणजी में चल रही SCO मीटिंग से पहले शुरू हुआ। इस मीटिंग में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी शामिल हुए। इसमें जयशंकर ने भुट्टो के सामने कहा- आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

जहां आतंकियों को घेरा, वहां पहाड़ी और जंगल
आर्मी ने बताया कि यह ऑपरेशन 3 मई को शुरू हुआ था। राजौरी में कांडी के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। यहां सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया। शुक्रवार सुबह 7:30 बजे सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हुई। आतंकवादी एक गुफा के भीतर छिपे हुए थे। जिस इलाके में आतंकवादी छिपे हैं, वहां काफी पेड़-पौधे और पहाड़ियां हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दो दिन में तीसरी बार कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, महसूस किये गए भूकंप के हल्के झटके

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में दो दिन के अंदर तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किये गए …