गुरुवार , मई 02 2024 | 03:33:03 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / वल्लारपदम को कलामसेरी से जोड़ने के लिए 4-लेन वाला एनएच विकसित किया गया : नितिन गडकरी

वल्लारपदम को कलामसेरी से जोड़ने के लिए 4-लेन वाला एनएच विकसित किया गया : नितिन गडकरी

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम (मा.स.स.). केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश के आर्थिक विकास में तटीय तथा बंदरगाह से जुड़े संपर्क बुनियादी ढांचे की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। कई ट्वीट्स के माध्यम से उन्होंने कहा कि केरल में आईसीटीटी (इंटरनेशनल कंटेनर ट्रांसशिपमेंट टर्मिनल) वल्लारपदम को कलामसेरी से जोड़ने के लिए कुल 571 करोड़ रुपये की लागत से 4-लेन वाला राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) विकसित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस परियोजना में एक पत्तन से जुड़ने वाले राजमार्ग का निर्माण भी शामिल है, जो कोचीन में अरब सागर के बैकवाटर के माध्यम से 8.721 किलोमीटर तक फैली हुई भूमि पर निर्मित है। उन्होंने कहा कि यह राजमार्ग माल ढुलाई के लिए उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को कोचिन पोर्ट से जोड़ता है, जिससे माल की ढुलाई में आसानी होती है। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि यह राजमार्ग समुद्र के किनारे पर स्थित आठ गांवों की गतिशीलता को बढ़ाता है और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी अटूट प्रतिबद्धता समयबद्ध, लागत प्रभावी, उच्च-गुणवत्ता और टिकाऊ सड़क अवसंरचना प्रदान करने की है, जो देश के नागरिकों की आवश्यकताओं को पूरा करती है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …