शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 04:50:21 PM
Breaking News
Home / खेल / पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए उच्च स्तरीय समिति की पहली बैठक आयोजित

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए उच्च स्तरीय समिति की पहली बैठक आयोजित

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्य मंत्री (एमओएस) श्री निशिथ प्रामाणिक के साथ सोमवार, 6 मार्च को पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए उच्च स्तरीय समिति की पहली बैठक की अध्‍यक्षता की। इस बैठक में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय (एमवायएएस), भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसमें अगले साल होने वाले पेरिस ओलंपिक के रोडमैप के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही इस साल हांगझोऊ में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों का भी जायजा लिया गया।

बैठक के बारे में चर्चा करते हुए माननीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया, “एशियाई खेलों में हमारे खिलाडि़यों का अच्छा प्रदर्शन और भारत द्वारा इस साल हांगझोऊ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। हमारे एमओसी (मिशन ओलंपिक सेल) के सदस्यों की सप्ताह में दो बार बैठकें होती रही हैं और टीमें नियमित आधार पर खिलाडि़यों के संपर्क में रही हैं, ताकि उनकी प्रगति पर नजर रखी जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि सब कुछ सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। आज की मूल्‍यांकन बैठक इसी संबंध में थी और इसमें उपस्थित सभी हितधारकों ने इस बात पर सहमति जताई कि इन एशियाई खेलों में भारत अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। चाहे सरकार हो, या खिलाड़ी सभी यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं कि एशियाई खेलों की तैयारी में कोई कसर बाकी न रहे।”

एशियाई खेल इस साल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोऊ में होने जा रहे हैं, जबकि ओलंपिक खेल 26 जुलाई 2024 से 11 अगस्त, 2024 तक पेरिस, फ्रांस में होने वाले हैं।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …