रविवार , मई 05 2024 | 07:40:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सरयू एक्सप्रेस में घायल महिला कांस्टेबल की हालत में आया सुधार : प्रशांत कुमार

सरयू एक्सप्रेस में घायल महिला कांस्टेबल की हालत में आया सुधार : प्रशांत कुमार

Follow us on:

लखनऊ. अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस (Saryu Express) में गंभीर हालत में मिली महिला कांस्टेबल की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. पुलिस का कहना है कि वो अब धीरे-धीरे बोल भी पा रही है, लेकिन पूरी तरह से बातचीत नहीं कर पा रही है. हालांकि उसकी ये हालत कैसे हुई, इसे लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई हैं. पुलिस के हाथ अब तक इस मामले में खाली है. वहीं डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही इस पूरी घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

दरअसल 29-30 अगस्त की रात को एक महिला पुलिस कांस्टेबर खून से लथपथ, बेहोशी की हालत में मनकापुर से अयोध्या पहुंची पैसेंजर ट्रेन में मिली थी. उसके कपड़े कई जगह से फटे थे और शरीर पर कई स्थानों पर चोट के निशान थे. अयोध्या रेलवे स्टेशन पर उसे गंभीर स्थिति में जीआरपी सिपाहियों ने उतारा और उसे जिला अस्पताल लाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक महिला कांस्टेबल के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. अब वो धीरे-धीरे बोल भी रही है. चोट अधिक लगने की वजह से वो पूरी तरह से बातचीत नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से उसे अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया करने का निर्देश दिए गए हैं. इस संबंध में सभी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा खुद अस्पताल जा कर देखा भी गया. इसके अलावा हाईकोर्ट ने इस संबंध में जो भी निर्देश दिए हैं उनका शत प्रतिशत अनुपालन कराया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से अन्य सूक्ष्म फॉरेंसिक साक्ष्यों को भी एकत्रित किया गया और तकनीकी मदद भी ली जा रही है, ताकि हमलावरों की सही पहचान हो सके. इसके अलावा रेलवे विभाग के सभी अधिकारियों के द्वारा क्राइम सीन रिक्रिएट किया गया है. उन्होंने कहा, बहुत जल्द ही इसमें सही अभियुक्तों का पता करके केस का खुलासा किया जाएगा. आपको बता दें कि सरयू एक्सप्रेस में घायल मिली महिला कांस्टेबल सुल्तानपुर में तैनात है, जिसकी अयोध्या मेले में ड्यूटी थी. वह सुल्तानपुर से सरयू एक्सप्रेस से अयोध्या आ रही थी, लेकिन अयोध्या से आगे गोंडा जिले के मनकापुर तक कैसे पहुंची? उसकी यह स्थिति कैसे हुई? उसके साथ क्या हुआ? इन तमाम सवालों का जवाब जानने की कोशिश की जा रही है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने बृजभूषण की जगह उनके पुत्र करण भूषण सिंह को दिया टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट (kaiserganj Lok Sabha Seat) से गुरुवार को …