शनिवार , मई 04 2024 | 02:59:08 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजस्थान बंद का व्यापक असर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजस्थान बंद का व्यापक असर

Follow us on:

जयपुर. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कि हत्या के विरोध में राजस्थान बंद बुलाया गया है। इसी के चलते बुधवार को रायपुर समेत कई छोटे बड़े गांवों में बाजार बंद रहे। प्रदेश की राजधानी गुलाबी नगरी में मंगलवार को दिनदहाड़े दो बदमाशों ने गोगामेड़ी के घर मे घुसकर ताबड़तोड़ गोलियों से हत्या कर फ़रार हो गए। गोगामेड़ी को मेट्रोमास अस्पताल में ले जाया गया। उसके बाद से उनके समर्थक और राजपूत समाज के सैकड़ों लोग धरने पर बैठकर अपराधियों को गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

इसी के चलते प्रदेशभर में आज करणी सेना की ओर से बंद का आह्वान किया गया था। विरोध का असर ब्यावर जिले के रायपुर में भी देखने को मिला है। गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में स्वंय इच्छा से व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर समर्थन दिया। इसके बाद सवेरे साढ़े ग्यारह बजे नगर के मेला चौंक स्थित महाराणा प्रताप सर्कल के पास सर्व समाज की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सर्व समाज के लोगों ने हत्या को लेकर विरोध जताया। व्यापारियों ने भी अपराधियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की बात कही। वहीं सुबह से दोपहर 1 बजे तक नगर में कुछ व्यापार के अलावा सभी दुकानें बंद रही। दोपहर बाद व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोलकर काम पर लोटे।

राज्यपाल के नाम प्रशासन को ज्ञापन

परिचित के साथ घर मे घुसकर दिन दहाडे धोखे से हत्या कर फरार होने के बाद आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने व दोषी पर कानूनी कार्रवाई को लेकर राज्यपाल के नाम रायपुर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सोपा गया। ज्ञापन के दौरान SDM रायपुर के साथ तहसीलदार वीरेद्र सिंह शेखावत, रायपुर SHO सुरेश चौधरी समेत पुलिस जाब्ता तैनात रहा। मेला चोक में सर्व समाज की ओर से आयोजित बैठक में रायपुर कुंवर मानवजीत सिंह राठौड़, श्रवणसिंह कुशालपुरा, रणजीत सिंह उदावत,मंजीत सिंह,रावणा राजपूत समाज अध्यक्ष आनन्द सिंह पंवार, भेरूलाल सोनी, शेर मोहम्मद रंगरेज,गौरी शंकर शर्मा, मदनलाल कुमावत, श्रवणलाल चौकीदार, गोरधनलाल सिंधी, भीकमचंद लोढ़ा,अमरचन्द सीरवी, सोम दाधिच,आसिफ,अनन्त लौहार, समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहकर हत्या का विरोध जताया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …