शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 06:23:55 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / ममता बनर्जी ने द केरल स्टोरी फिल्म पर लगाया प्रतिबंध

ममता बनर्जी ने द केरल स्टोरी फिल्म पर लगाया प्रतिबंध

Follow us on:

कोलकाता. फिल्म द केरल स्टोरी को पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर फिल्म की स्क्रीनिंग हुई तो राज्य की शांति-व्यवस्था बाधित हो सकती है। उन्होंने मुख्य सचिव को दिए आदेश में कहा है कि अगर कोई आदेश का उल्लंघन करते दिखे तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए। सरकार की तरफ से जारी आदेश में भी यही कहा गया है कि अगर किसी थिएटर में फिल्म चल रही हो तो उसे तत्काल हटा लिया जाए। ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उन्हें आशंका है कि द कश्मीर फाइल्स और द केरल स्टोरी के बाद अब बंगाल फाइल्स बनाने की भी तैयारी की जा रही है। बीजेपी इसे फंडिंग कर रही है।

ममता बोलीं- पहले कश्मीर के लोगों का अपमान किया, अब केरल के लोगों का कर रहे
ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- केरल के बाद अब बंगाल को निशाना बनाया जाएगा। मुझे पता चला कि बंगाल की भी फाइलें तैयार की जा रही हैं। मैं केरल के मुख्यमंत्री से बात करूंगी और उन्हें बताऊंगी कि CPM के कुछ लोग भी बीजेपी के साथ मिले हुए हैं। इस फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। अगर ये फिल्म बंगाल में चलती रही तो राज्य का साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है। इन लोगों ने पहले कश्मीर के लोगों का अपमान किया और अब केरल के लोगों का कर रहे हैं।

द केरल स्टोरी के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने फिल्म को बैन करने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकारें हमारी बात नहीं मानेंगीं, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। विपुल ने तमिलनाडु के उन थिएटर्स मालिकों पर भी गुस्सा जाहिर किया जिन्होंने फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी है। उन्होंने कहा- तमिलनाडु में एक व्यक्ति ने धमकी देकर इस फिल्म को रिलीज होने से रोक दिया। मैं वहां की DMK और कांग्रेस की सरकार से निवेदन करूंगा कि वे जल्द से जल्द इस पर एक्शन लें और इस फिल्म को रिलीज करें। अनुपम खेर ने फिल्म के सपोर्ट में कहा- शाहीन बाग और CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले ही इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। ये वही लोग हैं जिन्होंने द कश्मीर फाइल्स का विरोध किया था। मुझे समझ नहीं आता कि ऐसे लोगों का मकसद क्या है। ये लोग बिल्कुल बेईमान हो गए हैं।

फिल्म ने तीन ही दिनों में अपनी पूरी लागत निकाली
फिल्म द केरल स्टोरी ने कमाई के मामले में कमाल कर दिया है। फिल्म ने रविवार यानी रिलीज के तीसरे दिन 16 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 35.25 करोड़ हो गया है। फिल्म को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी देखने को मिल रही है, बावजूद इसके फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म के तीसरे दिन की कमाई में लगभग 42% का ग्रोथ देखने को मिली। लगभग 30 से 40 करोड़ में बनी इस फिल्म ने अपनी पूरी लागत निकाल ली है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

लखनऊ. नोएडा पुलिस ने रविवार 17 मार्च को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया। …