शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 04:24:42 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / विदेश में भारत की आलोचना करना राहुल गांधी की आदत : एस जयशंकर

विदेश में भारत की आलोचना करना राहुल गांधी की आदत : एस जयशंकर

Follow us on:

नई दिल्ली. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर करारा हमला बोला है। अमेरिका में कांग्रेस नेता के भारतीय लोकतंत्र पर दिए गए बयान को लेकर जयशंकर ने राहुल को घेरा है। उन्होंने कहा कि वो जब भी बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं। हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर देश में लोकतंत्र नहीं होता तो हर चुनाव का रिजल्ट एक ही होता। लेकिन ऐसा नहीं है। हालांकि, इसके साथ ही जयशंकर ने 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने का दावा भी कर दिया।

जयशंकर ने कहा कि आज दुनिया हमें देख रही है। इस देश में चुनाव होते हैं, एक पार्टी जीतती है कभी दूसरी पार्टी जीतती है। अगर लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा कैसे होता। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी एस जयशंकर ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह विदेश में हैं तो देश की राजनीति यहां नहीं करेंगे। जयशंकर ने कहा कि उनकी आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं, हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं। अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा होना तो नहीं चाहिए। हर चुनाव का रिजल्ट तो एक ही होना चाहिए न, वैसे 24 के चुनाव का रिजल्ट तो वही होगा, हमें पता है।

विदेश मंत्री ने राहुल पर एक के बाद एक हमला करते हुए कहा कि ये जो पूरा नैरेटिव जो है वो हमारे देश में बना है और जब ये नैरेटिव देश में नहीं चलता है या कम चलता है तो वो उसके वो बाहर ले जाते हैं। उनकी अपेक्षा है कि बाहर सपोर्ट देश में चलेगा। मुझे लगता है कि यहां आम नागरिक, हमारे यहां लोकतंत्र है, आपकी राजनीति कुछ होगी हमारी कुछ होगी। देश में जो करें हमें ऐतराज नहीं है। देश की राजनीति को बाहर ले जाना देश हित में नहीं है। मुझे नहीं लगता उनकी विश्वसनीयता इसके कारण बची होगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …